हालात

कांग्रेस नेता शहनवाज की गिरफ्तारी पर प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा- दबा नहीं सकते आवाज

यूपी पुलिस ने सोमवार रात यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शहनवाज आलम को संदिग्ध तरीके से गिरफ्तार किया। शहनवाज की गिरफ्तारी के बाद पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी पर मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि पुलिस की कार्रवाई अलोकतांत्रिक और दमनकारी है।

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बीजेपी सरकार यूपी पुलिस को दमन का औजार बनाकर दूसरी पार्टियों को आवाज उठाने से रोक सकती है, हमारी पार्टी को नहीं। देखिए किस तरह यूपी पुलिस ने हमारे अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष को रात के अंधेरे में उठाया।”

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, “पहले फर्जी आरोपों को लेकर हमारे प्रदेश अध्यक्ष को चार हफ्तों के लिए जेल में रखा। ये पुलिसिया कार्रवाई दमनकारी और आलोकतांत्रिक है। कांग्रेस के सिपाही पुलिस की लाठियों और फर्जी मुकदमों से नहीं डरने वाले।”

बता दें कि सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में देर शाम पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शाहनवाज आलम को उनके घर से संदिग्ध तरीके से उठा लिया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है। पुलिस का कहना है कि पिछले साल दिसंबर में हुई सीएए विरोधी हिंसा में कथित संलिप्तता के आरोप में आलम को लखनऊ पुलिस ने सोमवार देर रात गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें: यूपी पुलिस ने कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष को संदिग्ध तरीके से उठाया, थाने पहुंचे पार्टी नेता

कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में 18522 नए केस, 418 लोगों की मौत, कुल संक्रमित साढ़े पांच लाख के पार

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined