हालात

'संसद में लोकतंत्र की हत्‍या, राज्यसभा में सांसदों की हुई पिटाई’, राहुल ने सरकार पर लगाए कई गंभीर आरोप

राज्यसभा में बुधवार को कुछ महिला सांसदों पर कथित हमले को लेकर पूरा विपक्ष मोदी सरकार के हमलावर हो गया है। इसी क्रम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और अन्‍य विपक्षी नेताओं ने गुरुवार सुबह संसद परिसर के बाहर मार्च निकाला।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

राज्यसभा में बुधवार को कुछ महिला सांसदों पर कथित हमले को लेकर पूरा विपक्ष मोदी सरकार के हमलावर हो गया है। इसी क्रम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और अन्‍य विपक्षी नेताओं ने गुरुवार सुबह संसद परिसर के बाहर मार्च निकाला। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, 'आज हम आपके साथ (मीडिया) बात करने के लिए आए हैं क्‍योंकि हमें संसद के अंदर बोलने का मौका नहीं दिया गया। यह लोकतंत्र की 'हत्‍या' है।' कांग्रेस नेता ने कहा कि संसद सत्र खत्‍म हो गया है लेकिन जहां तक देश के 60 फीसदी का सवाल है...कोई संसद सत्र नहीं हुआ है। देश के 60 प्रतिशत की आवाज को कुचला गया है, अपमानित किया गया है और राज्‍यसभा में कल शारीरिक रूप से पीटा गया।

Published: 12 Aug 2021, 12:51 PM IST

बता दें कि राहुल और कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने बृहस्पतिवार को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में बैठक करने के बाद विपक्षी नेताओं ने संसद भवन से विजय चौक तक पैदल मार्च किया। इस दौरान कई नेताओं ने बैनर और तख्तियां ले रखी थीं।

Published: 12 Aug 2021, 12:51 PM IST

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सिर्फ अपने उद्योगपति दोस्तों को फायदा किया, कोरोना काल में सरकार ने गरीबों की मदद नहीं की। देश की जनता को सबकुछ समझ आ रहा है, धीरे-धीरे सरकार के खिलाफ आवाज़ उठ रही है। राहुल गांधी ने कहा कि जिस दिन इनसे डरना बंद कर देंगे, ये भाग जाएंगे।

Published: 12 Aug 2021, 12:51 PM IST

शिवसेना के राज्‍यसभा सांसद संजय राउत ने इस माके पर है, 'विपक्ष को संसद में अपपने विचार रखने का मौका नहीं मिला। बुधवार की महिला के खिलाफ जो घटना हुई, वह लोकतंत्र के खिलाफ है। ऐसा लगा कि हम पाकिस्‍तान सीमा पर खड़े हैं'।

Published: 12 Aug 2021, 12:51 PM IST

बुधवार को संसद अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया, लेकिन विपक्ष ने आरोप लगाया कि जब वे सदन में बीमा विधेयक का विरोध कर रहे थे, तो महिला सांसदों के साथ पुरुष मार्शलों ने मारपीट की।

कांग्रेस सांसद छाया वर्मा ने कहा, "मुझे पुरुष मार्शलों द्वारा धक्का दिया गया और मैं फूलो देवी नेताम पर गिर गई। वह भी सदन के फ्लोर पर गिर गईं।"

Published: 12 Aug 2021, 12:51 PM IST

इससे पहले बुधवार को राज्‍यसभा के विपक्षी सांसदों ने सदन में इंश्‍योरेंस बिल पेश करने के दौरान हुई घटना के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता शरद पवार ने आरोप लगाया कि महिलाओं पर हमला करने और सदन में सांसदों को नियंत्रित करने के लिए 40 से अधिक महिला-पुरुषों को सदन में लाए जाने का आरोप लगाया।

Published: 12 Aug 2021, 12:51 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Aug 2021, 12:51 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप