हालात

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, प्रियंका गांधी भी रहीं मौजूद, रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को केरल की वायनाड सीट से नामांकन भर दिया है। इसके अलाव राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में अपनी परंपरागत अमेठी सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia 

केरल के वायनाड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। जहां उनके सैकड़ों समर्थक पहले से ही मौजूद थे। बत दें कि इससके अलावा राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में अपनी परंपरागत अमेठी सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

Published: undefined

नामांकन करने के बाद राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ रोड शो कर रहे हैं। इस रोड शो में उनके स्वागत के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है। इससे पहले राहुल गांधी गुरुवार सुबह करीब 11 बजे हेलीकॉप्‍टर से प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ वायनाड पहुंचे। कांग्रेस पार्टी और यूडीएफ ने राहुल गांधी को केरल से चुनाव लड़ने का निमंत्रण दिया था। राहुल गांधी को इसी तरह के निमंत्रण कर्नाटक और तमिलनाडु से भी आए थे।

Published: undefined

वहीं एनडीए ने केरल की वायनाड सीट से तुषार वेलापल्‍ली को राहुल गांधी के सामने उतरा है। तुषार वेलापल्‍ली भारत धर्म जन सेना के अध्यक्ष हैं। केरल में वामपंथी दलों के गठबंधन वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) ने वायनाड संसदीय क्षेत्र से सीपीआई के पीपी सुनीर को उतारा है। लेकिन वायनाड को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। 2009 और 2014 के लोकसभा चुनावों में भी इस सीट पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया था।

बता दें कि केरल के वायनाड में 23 अप्रैल को वोटिंग होनी है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined