हालात

'लॉकअप में हुआ लोकतंत्र के चौथे स्‍तंभ का चीरहरण', MP के थाने में पत्रकारों के कपड़े उतरवाने पर बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, “लॉकअप में लोकतंत्र के चौथे स्‍तंभ का चीरहरण! या तो सरकार की गोद में बैठकर उनके गुणगान गाओ, या जेल के चक्कर काटो। ‘नए भारत’ की सरकार, सच से डरती है।”

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में बीजेपी विधायक के खिलाफ खबर लिखने पर लॉकअप में पत्रकारों के कपड़े उतरवाने पर राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “लॉकअप में लोकतंत्र के चौथे स्‍तंभ का चीरहरण! या तो सरकार की गोद में बैठकर उनके गुणगान गाओ, या जेल के चक्कर काटो। ‘नए भारत’ की सरकार, सच से डरती है।”

Published: undefined

मध्य प्रदेश के एक पुलिस थाने में खड़े अर्ध-नग्न पुरुषों के एक समूह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं, जिसमें एक स्थानीय यूट्यूब पत्रकार कनिष्क तिवारी को भी देखा जा सकता है। तिवारी के अनुसार, उन्हें अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था, जब वे एक थिएटर कलाकार नीरज कुंदर के बारे में पूछताछ करने के लिए पुलिस स्टेशन गए थे। कुंदर को बीजेपी विधायक और उनके बेटे के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

सोशल मीडिया पर दिखाई देने वाली तस्वीरें सीधी जिले के एक पुलिस स्टेशन की हैं, जिन्हें कथित तौर पर 2 अप्रैल को क्लिक किया गया था। स्थानीय यूट्यूब पत्रकार कनिष्क तिवारी ने बताया कि वह अन्य लोगों के साथ नीरज कुंदर की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे, जिन्हें पुलिस ने सीधी से बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला की प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार किया था।

तिवारी ने दावा किया कि वह अपने कैमरापर्सन के साथ थिएटर कलाकार के पिता के अनुरोध पर कुंदर की गिरफ्तारी के बारे में पूछने के लिए पुलिस स्टेशन गए थे। तिवारी ने कहा कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और 18 घंटे से अधिक समय तक लॉकअप में रखा और बुरी तरह पीटा।

तिवारी ने कहा, "मैं एक स्वतंत्र पत्रकार के रूप में काम कर रहा हूं और हाल ही में मैंने एक रिपोर्ट फाइल की थी, जिसे केदारनाथ शुक्ला के खिलाफ माना गया था और उस खबर के कारण मुझे निशाना बनाया गया।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined