हालात

7 डिग्री की सर्दी में टी-शर्ट पहनने के सवाल पर राहुल गांधी का आया जवाब, बोले- जब तक टी-शर्ट चल रही है...

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि मीडिया वाले मुझसे पूछ रहे थे कि मुझे ठंड नहीं लगती क्या? मेरा कहना है कि यह हिंदुस्तान के किसान से क्यों नहीं पूछते? मजदूर से क्यों नहीं पूछते?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस की 'भारत जोड़ा यात्रा' का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। उनकी हर छोटी बड़ी पॉजिटिव चीजों को लेकर देश में चर्चा हो रही है। इस समय कड़ाके की सर्दी में उनका टी-शर्ट पहनना चर्चा का विशय बना हुआ है। हर किसी की इस बात में दिलचस्पी है कि आखिर राहुल गांधी इस हाड़ कंपा देने वाली में सर्दी में सिर्फ टी-शर्ट ही क्यों पहन रहे हैं? सवाल यह कि क्या उन्हें सर्दी नहीं लग रही है?

Published: undefined

इस सवाल का जवाब राहुल गांधी ने दूसरी बार दिया है। कांग्रेस पार्टी के 138वें स्थापना दिवस पर राहुल गांधी दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पहुंचे थे। कड़ाके की सर्दी में राहुल गांधी टी-शर्ट पहने मच की ओर बढ़ रहे थे। इस दौरान उनसे किसी ने पूछा, क्या आपको इस टी-शर्ट में सर्दी नहीं लग रही है? इस सवाल का मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने जवाब दिया, “टी-शर्ट चल रही है, जब तक चल रही है चलाएंगे। आगे देखा जाएगा।”

Published: undefined

इससे पहले भी राहुल गांधी से पत्रकार यह पूछ चुके हैं कि क्या आपको इस टी-शर्ट में सर्दी नहीं लगती? इस संबंध में राहुल गांधी ने इससे पहले कहा था, “मीडिया वाले मुझसे पूछ रहे थे कि मुझे ठंड नहीं लगती क्या? मेरा कहना है कि यह हिंदुस्तान के किसान से क्यों नहीं पूछते? मजदूर से क्यों नहीं पूछते? हिंदुस्तान के गरीब बच्चों से क्यों नहीं पूछते? फिर ये भी कहते हैं कि देखो ये 2800 किलोमीटर पैदल चल लिया। तो मेरा कहना है कि ये कोई बड़ी बात नहीं है। पूरा हिंदुस्तान चलता है, जिंदगीभर चलता है। किसान-मजदूर चलते हैं। हमने कोई बड़ा काम नहीं किया है। किसान जिंदगी में शायद 10 हजार, 15 हजार, 20 हजार किलोमीटर चल लेता है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined