हालात

राकेश टिकैत बोले- 26 जनवरी से पहले अगर सरकार हमारी मांगें मान गई तो हम चले जाएंगे, नहीं तो...

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने घोषणा की है तो वो प्रस्ताव ला सकते हैं लेकिन MSP और 700 किसनों की मृत्यु भी हमारा मुद्दा है। सरकार को इसपर भी बात करनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मोदी सरकार ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर चुकी है। इसके बावजूद फिलहाल किसान आंदोलन जारी रहेगा। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने घोषणा की है तो वो प्रस्ताव ला सकते हैं लेकिन MSP और 700 किसानों की मृत्यु भी हमारा मुद्दा है। सरकार को इसपर भी बात करनी चाहिए। 26 जनवरी से पहले तक अगर सरकार मान जाएगी तो हम चले जाएंगे। चुनाव के विषय में हम चुनाव आचार संहिता लगने के बाद बताएंगे।

Published: undefined

इससे एक दिन पहले लखनऊ में हुई किसान महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा था कि जब तक सरकार बैठकर हर मसले पर बात नहीं करेगी, तब तक किसान अपने घरों को नहीं जाएंगे। संग्राम विश्राम की घोषणा भारत सरकार ने की है, किसानों ने नहीं।

राकेश टिकैत ने कहा था कि केवल माफी मांगने से काम नहीं चलेगा। बीज विधेयक, एमएसपी गारंटी, प्रदूषण विधेयक, दूध नीति, बिजली दरें जैसे तमाम मुद्दे हैं, जिनका समाधान निकालना होगा। उन्होंने कहा कि जो 17 विधेयक संसद में लाए जा रहे हैं, उन्हें भी लागू नहीं होने दिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined