हालात

एसपी ने 9 अगस्त को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का किया ऐलान, कहा- यूपी में योगी राज नहीं ‘जंगल राज’ है

समाजवादी पार्टी की मांग है कि उन्नाव रेप पीड़िता के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उत्तर प्रदेश से बाहर की जेल में भेजा जाए। सोनभद्र जिले के ऊंभा गांव के आदिवासियों को भूमि का आवंटन करने और राजस्व रिकॉर्ड में उनके नाम दर्ज करने की मांग भी की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के खिलाफ 9 अगस्त को प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। एसपी अध्यक्ष ने कहा कि विरोध प्रदर्शन हर साल 9 अगस्त के दिन होने वाले क्रांति दिवस के दिन होगा।

Published: undefined

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, “पूरे राज्य में 'जंगल राज' चल रहा है। हर जिले में अपराध के ग्राफ में उछाल आया है। हर जिले में सपा के कार्यकतार्ओं को निशाना बनाया जा रहा है। भाजपा नेता आपराधिक तत्वों को संरक्षण दे रहे हैं।”

Published: undefined

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की मांग है कि उन्नाव रेप पीड़िता के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उत्तर प्रदेश से बाहर की जेल में भेजा जाए और इसके साथ ही उन्होंने सोनभद्र जिले के ऊंभा गांव के आदिवासियों को भूमि का आवंटन करने और राजस्व रिकॉर्ड में उनके नाम दर्ज करने की मांग की है। मांगों की सूची में सोनभद्र मामले के आरोपियों पर सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की मांग भी शामिल है।

Published: undefined

राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी के सदस्य सांसद मोहम्मद आजम खान और विधायक अब्दुल्ला आजम को प्रताड़ित किए जाने को रोकने की भी मांग करेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा, “योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में पूरे राज्य में हत्या के 729 मामले, दुष्कर्म के 803 मामले, लूट के 799 मामले, डकैती के 60 मामले और अपहरण की 2,500 घटनाएं हुई हैं। राज्य में 'जंगल राज' चल रहा है। अगर राज्य में भाजपा का मनमाना रवैया नहीं रोका गया, तो प्रदेश में अराजकता फैल जाएगी।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined