हालात

महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के खिलाफ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने की बड़ी कार्रवाई, पार्टी से शिंदे को निकाला बाहर

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को शिवसेना से बाहर निकाल दिया है। पत्र में उद्धव ठाकरे ने लिखा है कि "पार्टी विरोधी गतिविधियों" में शामिल रहने के चलते उन्हें (एकनाथ शिंदे) पार्टी से निकाला जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद इस सरकार में मुख्यमंत्री बनने वाले एकनाथ शिंदे के खिलाफ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बड़ा एक्शन लिया है। उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को शिवसेना से बाहर निकाल दिया है। पत्र में उद्धव ठाकरे ने लिखा है कि "पार्टी विरोधी गतिविधियों" में शामिल रहने के चलते उन्हें (एकनाथ शिंदे) पार्टी से निकाला जा रहा है।

Published: 02 Jul 2022, 9:13 AM IST

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के नाम से एक पत्र जारी किया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि हाल ही में यह देखा गया है कि आप पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए गए। इसके साथ ही पत्र में कहा गया कि आपने शिवसेना की सदस्यता छोड़ दी है। यही वजह है कि आपके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है। पत्र में उद्धव ठाकरे ने कहा कि कि शिवसेना का पक्ष प्रमुख होने पर मैं अपने इस अधिकार का इस्तेमाल करते हुए एकनाथ शिंदे को पार्टी के सभी पदों से मुक्त करता हूं।

Published: 02 Jul 2022, 9:13 AM IST

बीते 30 जून को नाटकीय ढंग से एकनाथ शिंदे गुट को बीजेपी ने समर्थन देने का ऐलान किया था। उसी शाम 7.30 बजे एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के सीएम के रूप में शपथ ली थी। शिवसेना से बगावत के बाद से एकनाथ शिंदे यह लगातार कहते रहे हैं कि वह किसी भी दूसरी पार्टी में नहीं गए हैं। उनके साथ 15 शिवसेना विधायक शिवसेना में ही हैं और शिवसेना में रहकर उन्होंने बीजेपी के साथ गठबंधन किया है। एकनाथ ने अपने गुट को असली शिवसेना बताया। महाराष्ट्र में नई सरकार गठन का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। पूरे मामले की सुनवाई 11 जुलाई को होगी।

Published: 02 Jul 2022, 9:13 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Jul 2022, 9:13 AM IST