हालात

शिवसेना का बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू, 1 दिसंबर से पहले हो जाएगी पूरी

शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा था कि सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में पूरी हो जाएगी और दिसंबर से पहले महाराष्ट्र में एक लोकप्रिय और मजबूत सरकार का गठन किया जाएगा। प्रक्रिया चल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर हलचल और तेज हो गई है। इस बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने जारी है। राउत ने कहा कि प्रदेश में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से पहले पूरी हो जाएगी। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना, एनसीपी-कांग्रेस की बैठक मुंबई में होने जारी है।

Published: 21 Nov 2019, 10:17 AM IST

इससे पहले बुधवार को भी सरकार गठन को लेकर संजय राउत ने बयान दिया था। उन्होंने कहा था “सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में पूरी हो जाएगी और दिसंबर से पहले महाराष्ट्र में एक लोकप्रिय और मजबूत सरकार का गठन किया जाएगा। प्रक्रिया चल रही है।”

Published: 21 Nov 2019, 10:17 AM IST

संजय राउत ने आगे कहा, “महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पिछले 10-15 दिनों में जो भी रुकावटें थीं, वे अब नहीं हैं। गुरुवार तक आपको पता चल जाएगा कि सभी बाधाएं दूर हो गई हैं। गुरुवार दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी।”

Published: 21 Nov 2019, 10:17 AM IST

वहीं, बुधवार को दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच अहम बैठक भी हुई थी। काफी देर चली बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दोनों दलों के नेताओं के बीच हुई बैठक काफी सकारात्मक रही। इस दौरान महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा हुई, लेकिन कुछ मुद्दों पर अभी और बात होना जरूरी है।

Published: 21 Nov 2019, 10:17 AM IST

बैठक के बाद कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि कई मुद्दों पर चर्चा हुई है, लेकिन कुछ मुद्दों पर फिर से बैठक होगी। चव्हाण ने कहा, “मुझे विश्वास है कि हम बहुत जल्द महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार देने में सक्षम होंगे।”

वहीं, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि दोनों दलों के नेताओं ने मिलकर तय किया है कि हमें महाराष्ट्र में एक वैकल्पिक सरकार देनी चाहिए। बिना एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना के साथ आए यह संभव नहीं है। हम सभी मुद्दों को हल करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम जल्द से जल्द वैकल्पिक सरकार प्रदान करेंगे।”

Published: 21 Nov 2019, 10:17 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Nov 2019, 10:17 AM IST