हालात

श्रद्धा हत्याकांड: आरोपी आफताब ने जमानत के लिए दिल्ली की साकेत कोर्ट में दाखिल की याचिका, कल होगी सुनवाई

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दाखिल की है। पुलिस पूछताछ के बाद आफताब न्यायिक हिरासत में है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला ने जमानत के लिए दिल्ली की साकेत कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। उसकी जमानत याचिका पर कल सुनवाई होगी। पुलिस पूछताछ के बाद आफताब न्यायिक हिरासत में है।

Published: 16 Dec 2022, 12:47 PM IST

आफताब पूनावाला द्वारा श्रद्धा के साथ की गई क्रूरता की आधिकारिक पुष्टि गुरुवार को हुई थी। महरौली के जंगल में बरामद हड्डी के टुकड़ों से निकाले गए डीएनए उसके पिता के नमूनों से मेल खा गए। मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की टीमों ने हड्डियों के 13 टुकड़े बरामद किए थे, जब आफताब ने जांचकर्ताओं को बताया था कि उसने उसके शरीर के कई टुकड़े किए और उन्हें जंगल में फेंक दिए।

डीएनए जांच के लिए हड्डी के नमूने सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी भेजे गए थे। इस बीच, पूनावाला की पॉलीग्राफ टेस्ट रिपोर्ट बुधवार को फॉरेंसिक साइंसेज लैब (एफएसएल) द्वारा पुलिस को सौंपी गई। इस पर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

Published: 16 Dec 2022, 12:47 PM IST

आरोपी आफताब पूनावाला का पोस्ट-नार्को टेस्ट भी 2 दिसंबर को खत्म हुआ था। उसका टेस्ट तिहाड़ जेल के अंदर एफएसएल अधिकारियों द्वारा किया गया था। पूनावाला न्यायिक हिरासत में है और तिहाड़ जेल नंबर 4 में बंद है।

बता दें कि पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट दोनों के निष्कर्ष अदालत में स्वीकार्य नहीं हैं। ये परीक्षण केवल दिल्ली पुलिस को सबूत इकट्ठा करने में मदद करेंगे और इस तरह दोषी के खिलाफ मुकदमा चलाने की संभावना बढ़ जाएगी।

Published: 16 Dec 2022, 12:47 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Dec 2022, 12:47 PM IST