हालात

LoC पर कभी भी बिगड़ सकते हैं हालात, सेना मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार: आर्मी चीफ

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। सेना प्रमुख ने कहा है कि पाकिस्तान से लगी लाइन ऑफ कंट्रोल यानी एलओसी पर किसी भी वक्त स्थिति बिगड़ सकती है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। सेना प्रमुख ने कहा है कि पाकिस्तान से लगी लाइन ऑफ कंट्रोल यानी एलओसी पर किसी भी वक्त स्थिति बिगड़ सकती है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। अगस्त में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से सीमा पर पाकिस्तान की ओर से जारी सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं के बीच जनरल रावत का यह बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, लाइन ऑफ कंट्रोल पर स्थिति कभी भी बिगड़ सकती है। हमें स्थितियों से निपटने के लिए तैयार रहना होगा।

Published: undefined

सेना प्रमुख ने कहा, ''सीमा पर स्थिति कभी भी बिगड़ सकती है, लेकिन हम पूरी ताकत के साथ जवाब देने के लिए तैयार हैं।'' बता दें कि सेना प्रमुख बिपिन रावत का बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब एलओसी पर सीज फायर के उल्लंघन की लगातार खबरें सामने आ रही हैं और अगस्त से ही पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की घटनाओं में बढ़ोतरी हो गई है।

Published: undefined

गौरतलब है कि कल ही भारतीय सेना ने सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की बैट टीम की कार्रवाई को नाकाम कर दिया था। बता दें कि पाकिस्तान लगातार अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर जम्मू-कश्मीर का मामला उठाता रहा है। दूसरी तरफ, बीते दिनों ही केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने संसद को बताया था कि अगस्त से अक्टूबर के बीच पाकिस्तान की तरफ से 950 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया।

Published: undefined

गौरतलब है कि सेना प्रमुख बिपिन रावत कार्यकल इसी महीने समाप्त हो रहा है। वह 31 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं। लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे उनकी जगह लेंगे। फिलहाल जनरल नरवणे सेना में सह सेना प्रमुख हैं। 37 साल सेना में गुजारने वाले जनरल नरवणे के पास आतंकवाद विरोधी अभियान का खासा अनुभव है। सेना के 27वें चीफ बनने वाले जनरल नरवणे करीब ढाई साल तक आर्मी चीफ के पद पर बने रहेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined