हालात

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: सोनिया गांधी ने जताया शोक, कहा- केंद्रीय बलों को हर किस्म की मदद देने को तैयार राज्य सरकार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ में नक्लसी हमले में शहीद जवानों के लिए गहरा शोक जताया है। एक बयान में उन्होंने कहा कि इन जवानों पर देश को हमेशा नाज रहेगा। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार केंद्रीय बलों की हर संभव मदद को तत्पर है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में अर्द्धसैनिक बलों के 22 जवानों के शहीद होने पर गहरा शोक व्यक्त किया है। एक बयान में उन्होंने लापता जवानों के शीघ्र लौटने की कामना की है। सोनिया गांधी ने कहा कि, "पूरा देश अपने जवानों की शहादत को नमन करता है।" उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और कहा कि देश अपने इन बहादुर जवानों की शहादत का हमेशा ऋणी रहेगा ।

बयान में सोनिया गांधी ने कहा कि नक्सलवाद से निपटने के लिए हम दृढ़संकल्प हैं और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार अपनी पूरी ताकत के साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को हर किस्म की मदद देने के लिए तत्पर है।

Published: undefined

वहीं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति शोक जताया है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, "छत्तीसगढ़ में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। लापता जवानों का पता लगाने और उनका बचाव करने के लिए निर्णायक कार्रवाई किए जाने की जरूरत है। मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वे घायलों के लिए सर्वोत्तम देखभाल सुनिश्चित करें।"

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने भी कहा, "उन बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि, जो नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हैं, पूरा देश पीड़ा में है, उनकी शहादत को याद रखा जाएगा।"

Published: undefined

इसके अलावा कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गृहमंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "22 जवानों के शहीद होने की खबर काफी दुखद है। उनकी शहादत और परिवार के प्रति संवेदना। दुखद है कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री, अमित शाह चुनाव अभियान में बहुत व्यस्त हैं। हमें एक निर्णायक रणनीति और ब्लूप्रिंट की जरूरत है।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के बुराड़ी अस्पताल और संजय गांधी अस्पताल में बम की धमकी वाला ईमेल मिला, तलाशी अभियान जारी

  • ,
  • लोकसभा चुनाव: बंगाल की 8, ओडिशा की 4 सीटों पर चौथे चरण में कल मतदान, शत्रुघ्न सिन्हा समेत इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर

  • ,
  • श्रीनगर से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार का दावा- चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही है पुलिस

  • ,
  • मोदी के पटना 'शो' पर तेजस्वी ने कसा तंज, कहा- पीएम रोड शो करें या एयर शो, बिहार की जनता पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा

  • ,
  • लोकसभा चुनाव: समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर में बदला उम्मीदवार, रॉबर्ट्सगंज सीट पर इसे बनाया अपना प्रत्याशी