हालात

पहलवानों को खेल मंत्री ने दिया बातचीत का न्योता, अनुराग ठाकुर ने किया ट्वीट, कहा- हम चर्चा के लिए तैयार

खेल मंत्री ने ट्वीट किया, ''सरकार पहलवानों से उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है। मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है।'' इससे पहले शनिवार को भी पहलवानों ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

पहलवानों को खेल मंत्री ने दिया बातचीत का न्योता, फोटो: सोशल मीडिया
पहलवानों को खेल मंत्री ने दिया बातचीत का न्योता, फोटो: सोशल मीडिया 

पहलवानों से उनके मुद्दे पर बातचीत करने के लिए सरकार तैयार हो गई है। इस बात की जानकारी केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने देर रात एक ट्वीट करके दी। खेल मंत्री ने ट्वीट किया, ''सरकार पहलवानों से उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है। मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है।'' इससे पहले शनिवार को भी पहलवानों ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

Published: undefined

इससे पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ग्वालियर में मंगलवार को कहा था कि भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों के विरोध के बारे में पूछे जाने पर अनुराग ठाकुर ने कहा था कि वह पहले ही कह चुके हैं कि खेल और खिलाड़ी सरकार की प्राथमिकता हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा था, ‘‘सरकार (सिंह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए) पहले ही एक समिति का गठन कर चुकी है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। आरोप पत्र भी दायर किया जाएगा और निष्पक्ष जांच की जाएगी।

इस बीच आज चरखी दादरी स्थित विनेश और संगीता फोगाट के गांव में आंदोलन की रणनीति तय करने के लिए पंचायत बुलाई गई है। हालांकि पंचायत से पहले ही सरकार की ओर से पहलवानों को बातचीत का न्योता दे दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined