हालात

सूरत अग्निकांड: 20 बच्चों की गई जान, शव पहचानना हुआ मुश्किल, कोचिंग संचालक और 2 बिल्‍डरों पर एफआईआर, देखें वीडियो

गुजरात के सूरत अग्निकांड में मरने वालों छात्रों की संख्या 20 तक पहुंच गई है। इस घटना के बाद सूरत पुलिस ने कोचिंग संचालक भार्गव भूटानी और इमारत के दो बिल्डरों हर्षल वेकारिया, जिग्‍नेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

गुजरात के सूरत अग्निकांड में मरने वालों छात्रों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सूरत के कोचिंग सेंटर में शुक्रवार शाम लगी आग में अब तक 20 छात्रों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है इनमें से कुछ की इमारत से कूदने की वजह से तो कुछ की दम घुटने से मौत हुई। बता दें कि यह कोचिंग सेंटर यहां की चार मंजिला व्‍यावसायिक इमारत में संचालित हो रहा था।

Published: 25 May 2019, 9:32 AM IST

इस घटना के बाद सूरत पुलिस ने कोचिंग संचालक भार्गव भूटानी और इमारत के दो बिल्डरों हर्षल वेकारिया, जिग्‍नेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Published: 25 May 2019, 9:32 AM IST

खबरों के मुताबिक, अभी भी कुछ बच्चों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। पूरी रात बच्चों के परिजन बदहवास हालत में अपने बच्चों को ढूंढते रहे। वहीं अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा है, जहां लोग अपने बच्चों को ढूंढ रहे हैं। वहीं इस आगजनी में मारे गए बच्चों के शव बुरी तरह क्षत विक्षत हो जाने से अब उनका डीएनए टेस्‍ट होगा। माता पिता के डीएनए के साथ मैच कराने के बाद ही शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।

Published: 25 May 2019, 9:32 AM IST

इस घटना के बाद प्रशासन ने सूरत में इस तरह के ट्यूशन क्लास पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रशासन ने कहा है कि फायर डिपार्टमेंट की एनओसी मिलने के बाद ही ट्यूशन क्लास चलेंगी।

Published: 25 May 2019, 9:32 AM IST

अहमदाबाद म्युनिसिपल कमिश्नर विजय नेहरा ने कहा, “अगर हमें हादसों से बचना है और लोगों की जिंदगियां बचानी है तो हमें कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। मैंने अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के अफसरों को अगले आदेश तक शहर की सभी ट्यूशन क्लासेज को बंद करने का आदेश दिया है।”

Published: 25 May 2019, 9:32 AM IST

सोशल मीडिया पर इस घटना की हैरान कर देने वाले वीडियो सामने आ रहे हैं। वीडियो देखकर आपके कलेजा कांप उठेगा। घटना पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति, सीएम विजय रुपाणी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताया है।

इसे भी पढ़ें: गुजरात: सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, 19 की मौत, जान बचाने के लिए इमारत से कूदे बच्चे

Published: 25 May 2019, 9:32 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 May 2019, 9:32 AM IST