हालात

'तांडव' में होंगे बदलाव, सूचना-प्रसारण मंत्रालय की सलाह के बाद वेबसीरीज़ के निर्माताओं का फैसला

वेबसीरीज़ तांडव में सियासी तांडव मचने के बाद सीरीज के निर्माताओं ने इसमें बदलाव करने का फैसला किया है। निर्माताओं ने कहा है कि वे सीरीज में जरूरी बदलाव करने को तैयार हैं। इससे पहले निर्माता माफी भी मांग चुके हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित वेबसीरीज़ तांडव में अब बदलाव होगा। सीरीज के कंटेंट पर विवाद उठने के बाद निर्माताओं ने ऐलान किया है कि वे इसमें बदलाव करने वाले हैं। गौरतलब है कि यह वेबसीरीज़ 15 जनवरी को शुरु हुई थी और उसके बाद से ही इसे लेकर तमाम तरह के विवाद शुरु हो गए। आम लोगों के साथ ही राजनीतिक दलों ने भी इस पर एतराज़ जताते हुए कहा था कि इससे धार्मिक और भावनाएं भड़कती है।

अब निर्माताओं ने ऐलान किया है कि वे इसमें जरूरी बदलाव करने को तैयार है। तांडव के निर्माता-निर्देशक अली अब्बास ज़फर ने ट्वीट कर कहा है कि वे इसमें जरूरी बदलाव करेंगे। उन्होंने इस सिलिसले में सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा दिए गए दिशा निर्देश और सलाह के लिए शुक्रिया भी कहा है।

Published: undefined

ध्यान रहे कि तांडव को लेकर कई राज्यों में निर्माताओं और अभिनेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थीं। एफआईआर में निर्माता-निर्देशक के अलावा अभिनेता और इस सीरीज को प्रसारित करने वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम के इंडिया हेड को भी आरोपी बनाया गया है। लखनऊ में दर्ज एफआईआर में हिंदू देवी-देवताओं का मज़ाक़ उड़ाने और लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

तांडव में मुख्य भूमिकाएं सैफ अली खान और ज़ीशान अय्यूब ने निभाई हैं। इसमें डिंपल कपाडिया का भी अहम किरदार है। इससे पहले सीरीज के निर्माताओं ने किसी भी किस्म की धार्मिक भावनाएं भड़कने के लिए माफी मांगी थी। हालांकि इस दौरान सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने तांडव के निर्माताओं को पत्र भेजकर स्पष्टीकरण मांगा था।

Published: undefined

इसके बाद अली अब्बास ज़फर ने ट्वीट कर तांडव की टीम की तरफ से माफी मांगी थी। उन्होंने बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था, “वेबसीरीज की कास्‍ट और क्रू का किसी भी व्‍यक्ति, जाति, समुदाय, संस्‍थान, धर्म या धार्मिक विचार का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था. 'तांडव' की स्‍टार कास्‍ट और क्रू ने लोगों की ओर से इस बारे में जताई गई चिंताओं का संज्ञान लिया है और यदि इससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो हम बिना शर्त माफी मांगते हैं।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined