हालात

खिलाड़ियों के 'यौन शोषण' के आरोपों पर मचा बवाल, जयराम रमेश ने PM मोदी से पूछा- क्या BJP से बेटियों को बचाना है?

जयराम रमेश ने कहा, "प्रधानमंत्री जी, बेटियों पर अत्याचार करने वाले सारे भाजपाई ही क्यों होते हैं? कल आपने कहा कि देश में खेलों के लिए बेहतर माहौल बना है। क्या यही है 'बेहतर माहौल' जिसमें देश का नाम रोशन करने वाली बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं?"

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

दिल्ली के जंतर मंतर पर नामी पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ मोर्चा खोल हुआ है। भारतीय कुश्ती महासंघ और WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप पर कांग्रेस ने बीजेपी को आड़े हाथाें लिया है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि बेटियों पर अत्याचार करने वाले बीजेपी नेताओं की फेहरिस्त अंतहीन है।

Published: undefined

उन्होंने ट्वीट करके कहा कि कुलदीप सेंगर, चिन्मयानंद, बाप-बेटे विनोद आर्य-पुलकित आर्य.... और अब यह नया मामला!  बेटियों पर अत्याचार करने वाले बीजेपी नेताओं की फेहरिस्त अंतहीन है। क्या 'बेटी बचाओ' बेटियों को बीजेपी नेताओं से बचाने की चेतावनी थी! प्रधानमंत्री जी, जवाब दीजिए।"

Published: undefined

कांग्रेस महासचिव ने एक और ट्वीट कर पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री जी, बेटियों पर अत्याचार करने वाले सारे भाजपाई ही क्यों होते हैं? कल आपने कहा कि देश में खेलों के लिए बेहतर माहौल बना है। क्या यही है 'बेहतर माहौल' जिसमें देश का नाम रोशन करने वाली बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं?"

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि हमारे खिलाड़ी देश की शान हैं। विश्व स्तर पर अपने प्रदर्शन से वे देश का मान बढ़ाते हैं। कुश्ती फेडरेशन और उसके अध्यक्ष पर खिलाड़ियों ने शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। इन खिलाड़ियों की आवाज सुनी जानी चाहिए।

Published: undefined

बता दें कि बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत कई अन्य पहलवानों ने WFI के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला है। महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बृजभूषण सिंह पर महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण का आरोप लगाया है। साथी ही उन्हें अध्यक्ष पद से बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं।

Published: undefined

 बुधवार को पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए। प्रदर्शन में शामिल स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का बुधवार को आरोप लगाया। फोगाट ने यह भी आरोप लगाया कि वह बृज भूषण द्वारा मानसिक उत्पीड़न से पीड़ित थीं, फोगाट ने साथ ही कहा कि उन्होंने आत्महत्या पर विचार किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined