हालात

वाराणसी: संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, चिट्ठी में 2006 से भी बड़े धमाके की चेतावनी, मचा हड़कंप 

वाराणसी के प्रसिद्ध संकटमोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी है। मंदिर के महंत प्रोफेसर विश्वम्भरनाथ मिश्र को किसी अज्ञात शख्स ने मंदिर को बम से उड़ाने का धमकी भरा पत्र भेजा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर सांप्रदायिक सौहार्द और शांति व्यवस्था को भंग करने की साजिश रची जा रही है। वाराणसी के संकटमोचन मंदिर को धमाके से उड़ाने की धमकी दी गई है। बताया जा रहा है कि संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो विश्वंभरनाथ मिश्र को सोमवार की रात एक धमकी भरी चिट्ठी मिली थी। चिट्ठी में लिखा गया था कि मंदिर में मार्च 2006 से बड़ा धमाका करेंगे। धमकी को हल्के में न लेने की चेतावनी भी दी गई।

Published: 05 Dec 2018, 11:12 AM IST

मंगलवार देर रात प्रो विश्वंभरनाथ मिश्र ने इस धमकी भरे पत्र के खिलाफ लंका थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई। इस चिट्ठी में दर्ज दोनों नामों जमादार मियां और अशोक यादव पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। संकटमोचन मंदिर को धमाके से उड़ाने की धमकी के बाद वाराणसी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई।

इस मामले में एसएसपी वाराणसी आनंद कुलकर्णी का कहना है कि एक धमकी भरा एक लेटर मंदिर के महंत को मिला है। इस लेटर को संज्ञान में लेकर मामले की जांच की जा रही है, किसने भेजा है और कब भेजा है, इसकी भी जांच जारी है।

Published: 05 Dec 2018, 11:12 AM IST

बता दें कि 7 मार्च, 2006 को वाराणसी के संकट मोचन मंदिर, कैंट स्टेशन और दशाश्वमेध घाट पर सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे। इन धमाकों में 7 लोगों की मौत हुई थी जबकि 100 से अधिक लोग घायल हुए थे।

Published: 05 Dec 2018, 11:12 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Dec 2018, 11:12 AM IST