हालात

अगले हफ्ते फिर शुरू होगी ट्विटर की 'वेरिफाइड' सर्विस, भुगतान नहीं करने पर पुराने खातों से भी हटेगा ब्लू-टिक

मस्क को 8 डॉलर में वेरिफिकेशन के साथ ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को इसलिए रोकना पड़ा था, क्योंकि उसे मंच पर अराजकता का सामना करना पड़ा था क्योंकि ब्लू बैज वाले फेक अकाउंट्स ने 8 डॉलर का भुगतान करने के बाद वास्तविक खातों का प्रतिरूपण करना शुरू कर दिया था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि ट्विटर अगले सप्ताह शुक्रवार से 'वेरिफाइड' सेवा को फिर से शुरू करेगा और सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को 'चेक सक्रिय होने से पहले मैन्युअल रूप से प्रमाणित' किया जाएगा। नए ट्विटर मालिक ने पहले अपनी 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को वेरिफिकेशन के साथ यह कहते हुए रोक दिया था कि वह इसे 29 नवंबर से फिर से कहीं अधिक 'रॉक सॉलिड' लॉन्च करेगा।

Published: undefined

दरअसल अपनी 8 डॉलर में वेरिफिकेशन के साथ ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को एलन मस्क को इसलिए रोकना पड़ा था, क्योंकि उसे मंच पर अराजकता का सामना करना पड़ा था क्योंकि ब्लू बैज वाले फेक अकाउंट्स ने 8 डॉलर का भुगतान करने के बाद वास्तविक खातों का प्रतिरूपण करना शुरू कर दिया था।

इसकी जानकारी देते हुए मस्क ने कहा, "देरी के लिए क्षमा करें, हम अस्थायी रूप से अगले सप्ताह शुक्रवार को वेरिफाइड लॉन्च कर रहे हैं।" मुस्क ने कहा कि सभी वेरिफाइड व्यक्तिगत मनुष्यों के पास एक ही ब्लू चेक होगा, क्योंकि जो 'उल्लेखनीय' है उसकी सीमा अन्यथा बहुत व्यक्तिपरक है।

Published: undefined

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने कहा, "व्यक्तियों के पास एक सैकेंडरी टिनी लोगो हो सकता है जो यह दर्शाता है कि वे संगठन से संबंधित हैं यदि उस संगठन द्वारा वेरिफाइड किया गया हो। अगले हफ्ते लंबी व्याख्या होगी।" मस्क ने यह भी कहा कि 'हिंसा के लिए उकसाने का परिणाम खाता निलंबन होगा।'

Published: undefined

आलोचनाओं का सामना करने के बाद ट्विटर ने ब्लू सेवा बंद कर दी थी। ट्विटर पर मौजूदा वेरिफाइड खाताधारकों के लिए कुछ बुरी खबरों में, मस्क ने कहा कि सभी अनपेड लीगेसी ब्लू चेक-मार्क कुछ महीनों में हटा दिए जाएंगे। इससे पहले, रिपोर्ट में कहा गया था कि लीगेसी वेरिफाइड अकाउंट्स से 8 डॉलर का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined