हालात

उद्धव ठाकरे गुट ने नाम और निशान आवंटन में पक्षपात का लगाया आरोप, चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जताई आपत्ति

उद्धव गुट का आरोप है कि उनकी तरफ से दिए गए नाम और चुनाव चिन्ह को आयोग ने फैसले के पहले और संभवतः शिंदे गुट द्वारा अपनी सूची देने के पहले ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिया, जिससे दूसरे पक्ष को जानकारी मिली और उन्होंने भी मिलते जुलते नाम और चिन्ह आयोग को भेजे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

चुनाव आयोग ने आगामी अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव को लेकर शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट और एकनाथ शिंदे गुट को नया नाम और चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। अब इसको लेकर उद्धव गुट ने आयोग को पत्र लिखकर आपत्ति जताते हुए नाम और निशान आवंटन में पक्षपात का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पार्टी को अंतरिम चुनाव चिन्ह और नाम आवंटित करने के मामले में चुनाव आयोग के हालिया फैसलों पर आपत्ति जताई है। उद्धव गुट ने चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में कहा है कि चुनाव आयोग के कई संचार और कार्यों ने प्रतिवादी (शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के मन में पूर्वाग्रह की गंभीर आशंका को जन्म दिया है।

Published: undefined

पत्र में उद्धव गुट की तरफ से आरोप लगाते हुए कहा गया है कि पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह, जो उनकी तरफ से दिए गए थे, उन्हें आयोग ने फैसले के पहले और संभवत: शिंदे गुट द्वारा अपनी सूची देने के पहले ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिया। इसके चलते दूसरे पक्ष को जानकारी मिली और उन्होंने भी मिलते जुलते नाम और चिन्ह आयोग को भेजे।

Published: undefined

उद्धव गुट ने अपनी चिट्ठी में आरोप लगाया है कि प्रतिवादी यह देखकर आश्चर्यचकित है कि माननीय चुनाव आयोग ने अपनी वेबसाइट से उस पत्र को हटा लिया है। उद्धव गुट ने 12 सूत्री सवालों पर चुनाव आयोग से आश्वासन की मांग की है कि आगे ऐसा ना हो इसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएं।

Published: undefined

गौरतलब है कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने मुंबई के अंधेरी पूर्व सीट पर होने वाले उपचुनाव को देखते हुए दोनों गुटों को नाम और निशान आवंटित किए है। उद्धव ठाकरे गुट को शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे और मशाल निशान दिया है, वहीं एकनाथ शिंदे गुट को बालासाहेबांची शिवसेना और ढाल-तलवार निशान आवंटित किया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined