हालात

उमेश पाल हत्याकांड: आखिर कहां हैं अतीक के नाबालिग दोनों बेटे?, पुलिस ने हिरासत में लेने से किया इनकार

अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने आरोप लगाया था कि उनके बेटों को पुलिस ने 24 फरवरी को उनके आवास से उठा लिया था और तब से उनका कोई पता नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद के दो बेटों को हिरासत में लेने से इनकार किया है। अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने आरोप लगाया था कि उनके बेटों को पुलिस ने 24 फरवरी को उनके आवास से उठा लिया था और तब से उनका कोई पता नहीं है। शाइस्ता ने कहा कि धूमनगंज थाने में पुलिस द्वारा उसके बेटों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही। इसलिए, उसने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) से पुलिस से रिपोर्ट मांगने का अनुरोध किया।

Published: undefined

धूमनगंज पुलिस ने प्रयागराज के सीजेएम दिनेश कुमार गौतम की कोर्ट में रिपोर्ट पेश की। इसके मुताबिक.ऐजान अहमद और अबान अहमद (अतीक के दो बेटे) के नाम वाला कोई भी व्यक्ति पुलिस हिरासत में नहीं है। न तो ऐसे नाम वाले व्यक्ति पुलिस की सामान्य डायरी (जीडी) में दर्ज हैं और न ही उन्हें पुलिस हिरासत में रखा गया है। रिपोर्ट में यह स्पष्ट किया गया कि इस संबंध में विवरण उपलब्ध नहीं है। शाइस्ता परवीन द्वारा दायर एक आवेदन के जवाब में कोर्ट ने 28 फरवरी को धूमनगंज पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी।

Published: undefined

बता दें कि प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली और बम मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने अतीक अहमद उसकी पत्नी शाइस्ता, दोनों बेटों के साथ ही कई करीबियों को नामजद किया है। अतीक की पत्नी शाइस्ता ने आरोप लगाया कि हत्याकांड वाले दिन ही उनके दो नाबालिग बेटों को पुलिस उनके घर से उठा ले गई। दोनों बेटों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं दिखाई और न ही उनके बारे में कुछ बता रही है। अब पुलिस का कहना है कि उसने अतीक के बेटों को हिरासत में लेने से इनकार किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined