हालात

मुंबई में UNO के महासचिव बोले- आतंक के खिलाफ लड़ाई हमारी प्राथमिकता, कोई भी कारण आतंकवाद को नहीं ठहरा सकता सही

आज मुंबई में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि कोई भी कारण आतंकवाद को सही नहीं ठहरा सकता। आज की दुनिया में इसका कोई स्थान नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने आज मुंबई में 26/11 आतंकी हमले में मृत लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आतंकवाद से लड़ना हर देश के लिए वैश्विक प्राथमिकता होनी चाहिए और आतंकवाद से लड़ना संयुक्त राष्ट्र के लिए एक केंद्रीय प्राथमिकता है।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि कोई भी कारण आतंकवाद को सही नहीं ठहरा सकता। आज की दुनिया में इसका कोई स्थान नहीं है। यहां इतिहास की सबसे बर्बरता वाली आतंकवादी घटनाओं में से एक घटी जिसमें 166 लोगों ने अपनी जान गंवाई।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पीड़ितों को श्रद्धांजलि देता हूं, मैं उनके परिवारों, दोस्तों, भारतवासियों और दुनिया के अन्य हिस्सों के उन सभी लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने मुंबई में अपनी जान गंवाई।

Published: undefined

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस तीन दिवसीय भारत यात्रा पर बुधवार को मुंबई पहुंचे हैं। मुंबई पहुंचने के बाद गुतेरेस 26/11 मुंबई हमले में घायल होने के बाद भी जिंदा बची देविका से मुलाकात की, देविका छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर आतंकिओं के गोली लगने के बाद घायल हो गई थी। देविका के गवाही से आतंकी अजमल कसाब के खिलाफ मुकदमा चलाया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined