हालात

UP: माघ मेले में ड्यूटी पर तैनात 7 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य अधिकारी संपर्कों का पता लगाने में जुटी

स्वास्थ्य अधिकारी अब इन पुलिसकर्मियों के संपर्कों का पता लगाने और उनका टेस्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने 1 से 10 जनवरी तक लगभग 2,000 पुलिसकर्मियों का टेस्ट किया है और उनमें से सात पॉजिटिव निकले हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश में 'मकर संक्रांति' से शुरू होने वाले माघ मेले में सिर्फ एक दिन बचा है, इस दौरान मेले में ड्यूटी पर तैनात सात पुलिसकर्मियों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। वे ड्यूटी पर राज्य के विभिन्न हिस्सों से मेला परिसर में पहुंचे थे।

स्वास्थ्य अधिकारी अब इन पुलिसकर्मियों के संपर्कों का पता लगाने और उनका टेस्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने 1 से 10 जनवरी तक लगभग 2,000 पुलिसकर्मियों का टेस्ट किया है और उनमें से सात पॉजिटिव निकले हैं। उन्हें स्वस्थ होने तक आइसोलेशन कैंप में रखा गया है।

Published: undefined

इसके अलावा, विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारियों, अधिकारियों और विभिन्न संगठनों के सदस्य जो माघ मेला ड्यूटी के लिए पहुंचे हैं या मेला परिसर में शिविर लगा रहे हैं, उनका टेस्ट तेज कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) (माघ मेला) राजीव नारायण मिश्रा ने कहा, "सभी 7 पुलिसकर्मियों ने हल्के लक्षणों की शिकायत की थी। मेला ड्यूटी पर कांस्टेबल से लेकर अतिरिक्त एसपी तक के लगभग 5,000 पुलिसकर्मियों का अब टेस्ट किया जाएगा।"

उन्होंने दावा किया कि सभी निवारक उपाय शुरू कर दिए गए हैं और मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। राज्य सरकार ने कहा है कि माघ मेले में पहुंचने वालों के लिए 48 घंटे की नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य होगी।

माघ मेला एक वार्षिक उत्सव है जो प्रयागराज में नदी के किनारे 'माघ' के महीने में आयोजित किया जाता है। भक्त संगम, यमुना, गंगा और पौराणिक सरस्वती के संगम पर पवित्र डुबकी लगाते हैं। माघ मेले के पूरे महीने के दौरान, लाखों तीर्थयात्री संगम के तट पर तंबू में रहते हैं और सुबह जल्दी स्नान करते हैं और अन्य धार्मिक कार्यों में भाग लेते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined