हालात

UP: अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, लखनऊ समेत प्रदेश में सीरियल ब्लास्ट की थी साजिश, विस्फोटक भी बरामद

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने रविवार को एक बड़े अभियान में अलकायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को लखनऊ के बाहरी इलाके काकोरी से गिरफ्तार किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने रविवार को एक बड़े अभियान में अलकायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को लखनऊ के बाहरी इलाके काकोरी से गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर दोनों उग्रवादी काकोरी इलाके के एक घर में छिपे हुए थे।

Published: 11 Jul 2021, 3:07 PM IST

एटीएस टीम को उनकी मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी और पिछले एक हफ्ते से वह उन पर नजर रख रही थी। आईजी एटीएस जी.के. गोस्वामी के नेतृत्व में बनी टीम ने उनके इलाके को घेर लिया और दोनों को एक घर से गिरफ्तार कर लिया।

Published: 11 Jul 2021, 3:07 PM IST

इस घर में वसीम नाम का एक किराएदार पिछले 15 साल से रहता था। घर में एक मोटर गैरेज भी है। एटीएस सूत्रों के मुताबिक, घर से दो प्रेशर कुकर बम, एक डेटोनेटर और 6 से 7 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया है। बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर बुलाया गया है और आसपास के घरों को खाली करा लिया गया है।

Published: 11 Jul 2021, 3:07 PM IST

यूपी एटीएस के आईजी जीके गोस्वामी ने बताया कि यूपी और लखनऊ में सिलसिलेवार ब्लास्ट की प्लानिंग थी। लाइव बम भी बरामद हुआ है। आतंकियों का कश्मीर से लिंक है। ये स्लीपर सेल थे पर अब एक्टिव होकर काम कर रहे थे। आज या कल में लखनऊ और यूपी में ब्लास्ट करने करने वाले थे। इनके पास से काफी विस्फोटक बरामद हुआ है। ये लोग बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे। कई दिनों से प्लानिंग चल रही थी। अभी ऐसे कई छुपे हो सकते हैं जिसको लेकर लगातार रेड जारी है।

Published: 11 Jul 2021, 3:07 PM IST


विभिन्न एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा बलों की एक मजबूत टुकड़ी मौके पर पहुंच गई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 11 Jul 2021, 3:07 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 11 Jul 2021, 3:07 PM IST