हालात

योगी राज में बांदा में बिजली विभाग के कार्मचारी दफ्तर में हेलमेट लगाकर काम करने को मजबूर, ये है वजह

कर्मचारियों का कहा है कि कार्यालय की हालत बेहद खस्ता है। ऐसे में कभी ही हादसा हो सकता है। यही वजह है कि वे हेलमेट पहनकर काम करने को मजबूर हैं। एक कर्मचारी ने कहा अधिकारियों को पत्र लिखकर इस बारे में सूचित किया गया था, लेकिन कई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य के सरकारी कर्मचारियों और कार्यालयों में सुधार करने के दावे कर रही है। लेकिन इसकी हकीकत बांदा में सामने आई है। बांदा में बिजली विभाग के कर्मचारी कार्यालय में हेलमेट लगाकर काम करने को मजबूर हैं। कार्यायल की जर्जर इमारत ने कर्मचारियों को हेलमेट पहनने के लिए मजबूर कर दिया है। हैरानी की बात यह है कि कर्मचारी कई सालों से हेलमेट पहनकर काम कर रहे हैं। बावजूद इसके जर्जर इमारत को ठीक करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।

Published: 04 Nov 2019, 4:01 PM IST

कर्मचारियों का कहा है कि कार्यालय की हालत बेहद खस्ता है। ऐसे में कभी ही हादसा हो सकता है। यही वजह है कि वे हेलमेट पहनकर काम करने को मजबूर हैं। एक कर्मचारी ने कहा, “मैंने दो साल पहले कार्यालय ज्वॉइन किया था, तब से दफ्तर की हालत ऐसी ही है। हमने अधिकारियों को पत्र लिखकर इस बारे में सूचित किया था, लेकिन उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।”

Published: 04 Nov 2019, 4:01 PM IST

बांदा के बिजली विभाग के दफ्तर की हालत उसी योगी सरकार के राज में खस्ता है जो अपने कर्मचारियों को स्मार्ट बनाने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाने का दावा कर रही है। राज्य में पुलिस को स्मार्ट बनाने किए सरकार बड़े स्तर पर काम करने का दावा कर रही है। पुलिस कर्मियों को हाई तकनीक इस्तेमाल करने की ट्रेनिंग दी जा रही है। सरकार का कहना है कि सरकारी कर्मचारियों को स्मार्ट बनाने और उन्हें सुविधाएं देने से सुधार आएगा और वे जनता के लिए बेहतर काम करेंगे। लेकिन बांदा के बिजली कर्मचारी सरकार के इस बयान से कोसों दूर हैं। उन्हें स्मार्ट बनाने के लिए ट्रेनिंग तो दूर कार्यालय में बैठकर काम करने के लिए एक इमारत तक योगी सरकार नहीं दे पा रही है।

Published: 04 Nov 2019, 4:01 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Nov 2019, 4:01 PM IST