हालात

शराबबंदी को लेकर यूपी के मंत्री ने दिखाए बागी तेवर, कहा, सीएम योगी आदित्यनाथ से मेरी लड़ाई

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर शराबबंदी को लेकर अपने ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ खड़े हो गए है। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में महिलाओं से वोट के बहिष्कार की अपील करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर 

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शराबंदी को लेकर लगातार मुहिम छेड़े हुए है। उन्होंने बलिया में शराब पर बैन की मांग को लेकर सीएम योगी को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि मेरी लड़ाई अब सीएम योगी आदित्यनाथ से है।

उन्होंने कहा कि 20 तारीख से होने वाले आंदोलन में मुख्यमंत्री ने अगर साथ नहीं दिया तो 2019 के लोकसभा चुनाव में महिलाओं से वोट के बहिष्कार की अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर सदन में 16 बार आवाज उठाई है, लेकिन योगी सरकार ने एक बार भी इस पर ध्यान नहीं दिया।

इसके साथ ही ओमप्रकाश राजभर ने प्रदेश में हो रही बलात्कार की घटनाओं के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने सभी क्षेत्रों में महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण की मांग की। उन्होंने आगे कहा कि इसे हर हाल में चुनाव से पहले लागू करवाएंगे।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कुछ दिनों पहले शराबंदी की मांग करते हुए विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि सबसे ज्यादा शराब का सेवन यादव और राजपूत समुदाय के लोग करते हैं।

Published: 03 May 2018, 9:38 AM IST

इससे पहले भी कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर कई बार बागी तेवर दिखा चुके हैं। 8 अप्रैल को ओम प्रकाश राजभर ने कहा था कि कैबिनेट में सभी की बातें सुनी जाती हैं, लेकिन फैसले 4 से 5 लोग ही करते हैं। उन्होंने कहा कि विधानमंडल दल की बैठक में उनके लिए कुर्सी नहीं लगाई जाती है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा, ‘योगी सरकार में खुद को उपेक्षित महसूस करता हूं

Published: 03 May 2018, 9:38 AM IST

29 मार्च को कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने प्रदेश में रूके हुए विकास को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि मौजूदा यूपी सरकार सिर्फ मंदिरों पर ध्यान दे रही है। उन्होंने ये भी कहा था कि गरीबों के विकास पर सरकार का ध्यान नहीं है। जिन्होंने वोट देकर सत्ता दी है।

इसे भी पढ़े: अपनी ही सरकार पर बरसे योगी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर, कहा, 325 सीटें लेकर नशे में पागल होकर घूम रहे हैं

Published: 03 May 2018, 9:38 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 May 2018, 9:38 AM IST