हालात

‘जो ना बोले जय श्री राम, उसको भेजो कब्रिस्तान’ गीत का गायक गिरफ्तार, यूपी पुलिस ने की कार्रवाई

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक गाने को लेकर देश भर में विवाद खड़ा हो गया है। इस गाने को लेकर देश के कई थानों में एफआईआर दर्ज हुई है। इसी तरह की एक शिकायत पर यूपी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गाने के गायक और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट 

इन दिनों देश में संसद से लेकर सड़क तक 'जय श्री राम' के नारे को लेकर आए दिन विवाद देखने को मिल रहा है। जहां देश के कई हिस्सों से जय श्रीराम के नाम पर लोगों के साथ हिंसा और मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं, वहीं हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल एक गीत ने जय श्रीराम के नारे को लेकर नया विवाद खड़ा कर दिया। ‘जो ना बोले जय श्री राम, उसको भेजो कब्रिस्तान’ गाने के सोशल मीडिया पर आते ही ये गाना वायरल हो गया, जिसके बाद कई लोगों ने इस पर आपत्ति जताई।

Published: 26 Jul 2019, 7:53 PM IST

मामले पर विवाद बढ़ने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार देर रात विवादित गाने के गायक वरुण बहार को गिरफ्तार कर लिया। वरुण को लखनऊ पुलिस ने गोंडा के मनकापुर थाने के बंदरहा गांव जाकर रात 3 बजे हिरासत में लिया। देश के कई हिस्सों में इस गाने के गायक वरुण उपाध्याय (वरुण बहार) और इसके निर्माताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। इसी तरह की एक एफआईआर लखनऊ की हजरतगंज थाने में भी दर्ज कराई गई है, जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गाने के लेखक और रिकॉर्डिंग स्टूडियो के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Published: 26 Jul 2019, 7:53 PM IST

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इस गाने के वायरल होने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने दिल्ली पुलिस से इस गाने के गायक और निर्माताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (ए) और 259 (ए) के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की थी। तहसीन पूनावाला ने अपने एक ट्वीट में ऐलान किया था कि अगर उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह इस गाने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर बजाकर इसके खिलाफ विरोध करेंगे।

Published: 26 Jul 2019, 7:53 PM IST

मामले में यूपी पुलिस की कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि गाने को यू ट्यूब पर अपलोड करने वाले राजेश वर्मा, गीत लिखने वाले संतोष यादव और मुकेश पांडेय को भी हिरासत में लिया गया है। इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Published: 26 Jul 2019, 7:53 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Jul 2019, 7:53 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में BJP पर बरसे राहुल गांधी, बोले- ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए

  • ,
  • अखिलेश यादव का RSS पर बड़ा हमला, कहा- ये दुनिया का सबसे खतरनाक परिवार, वोट के लिए आरक्षण पर बदले इसके सुर

  • ,
  • प्रियंका ने प्रज्वल रेवन्ना मामले पर मोदी को घेरा, पूछा- वह देश छोड़कर भाग गया, पीएम को पता कैसे नहीं चला

  • ,
  • खेल: पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत ने की रिंकू सिंह की तारीफ और तीरंदाज दीपिका फिर टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल

  • ,
  • गुजरात के पाटन की जनता से राहुल गांधी का वादा- सत्ता में आने पर कांग्रेस जातीय और आर्थिक सर्वेक्षण कराएगी