हालात

उत्तर प्रदेश: BSP प्रमुख मायावती ने किया बड़ा ऐलान, भतीजे आकाश आनंद को बनाया अपना उत्तराधिकारी

लखनऊ में एक पार्टी बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की कमान संभालती रहेंगी, लेकिन आकाश आनंद अन्य राज्यों के संबंध में फैसले लेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को बीएसपी का नेतृत्व करने के लिए अपना उत्तराधिकारी बनाया है। आकाश आनंद बीएसपी के राष्ट्रीय समन्वयक के आधिकारिक पद पर हैं। हालांकि मायावती ने लखनऊ में एक पार्टी बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की कमान संभालती रहेंगी, लेकिन आकाश आनंद अन्य राज्यों के संबंध में फैसले लेंगे।

Published: undefined

इससे पहले अगस्त में बीएसपी ने आकाश आनंद के नेतृत्व में 14 दिवसीय 'सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' संकल्प यात्रा' शुरू की थी। 2019 के आम चुनावों की अगुवाई करते हुए, आनंद को मीडिया में तब प्रसिद्धि मिली जब मायावती ने घोषणा की कि उनका भतीजा राजनीति की जटिलताओं से परिचित होने के लिए बसपा आंदोलन का हिस्सा बनेगा।

Published: undefined

आनंद को ट्विटर पर अपनी मौसी का परिचय देने के लिए जाना गया। 2019 में चुनाव आयोग द्वारा मायावती पर 48 घंटे के प्रचार प्रतिबंध के बाद, आकाश ने राजनीतिक मंच पर अपनी शुरुआत की, अपनी पहली रैली को संबोधित किया और लोगों को एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन का समर्थन करने का आह्वान किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined