हालात

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस की हुंकार, 22 जून से घोटालों के खिलाफ पोल खोलो अभियान

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अभियान की तैयारी के तहत लाखों की संख्या में पोस्टर और पर्चे छपकर आ चुके हैं। सारी सामग्री जिलों तक पहुंच गई है। इसके अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से हर जिले, ब्लाक और ग्रामसभा तक घोटालों और भ्रष्टाचार में सरकार की कारगुजारियों को जनता के समक्ष रखा जाएगा।

फोटोः पीटीआई
फोटोः पीटीआई 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज ऐलान किया कि प्रदेश में 69000 शिक्षकों की भर्ती और पशुधन घोटाले के खिलाफ कांग्रेस 22 जून से पोल खोलो अभियान चलाएगी। अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को जारी अपने बयान में बताया कि 22 जून से घोटालों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के अभियान के तहत पहले दिन हर जिले पर जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को घोटालों और भ्रष्टाचार के संदर्भ में ज्ञापन दिया जाएगा।

Published: undefined

अजय कुमार लल्लू के बयान के मुताबिक, प्रदेशव्यापी अभियान के तहत प्रत्येक जिले और ब्लॉक स्तर पर बड़े पैमाने पर पर्चा वितरण, पोस्टर आदि के माध्यम से प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार को जनता के सामने लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 25 जून को हर जिले में सामूहिक उपवास का कार्यक्रम होगा।

Published: undefined

इसके बाद पोल खोलो अभियान के तहत 2 से 12 जुलाई तक प्रदेश के हर जिले के हर ब्लॉक को कवर करते हुए छोटी-छोटी टोलियों में पर्चा वितरण कार्यक्रम के साथ शिक्षक भर्ती घोटाले और पशुधन घोटाले का सच जनता के बीच रखा जाएगा। 14 से 19 जुलाई तक सूबे की हर ग्रामसभा तक भ्रष्टाचार और घोटालों को उजागर करने वाले पोस्टर ग्रामसभा, चौक-चट्टी पर चस्पा किए जाएंगे।

Published: undefined

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अभियान की तैयारी के तहत लाखों की संख्या में पोस्टर-पर्चा डिजाइन करके छपकर आ चुके हैं। सारी सामग्री जिलों तक पहुंच गई है। इसके अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से हर जिले, ब्लाक और ग्रामसभा तक घोटालों और भ्रष्टाचार से संबंधित सरकार की कारगुजारियों को जनता के समक्ष रखा जाएगा।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते प्रत्येक जिले के अध्यक्ष को महामारी के दौरान जरूरी गाइडलाइंस का हर हालत में पालन करने और करवाने के साथ-साथ अभियान में भागेदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined