हालात

उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ में CAA विरोधी प्रदर्शन स्थल को पुलिस ने कराया खाली

जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि प्रशासन प्रदर्शनकारियों मांगों पर विचार करेगा। अलीगढ़ के एसएसपी मुनिराज जी ने कहा कि पुलिस किसी को भी शहर की कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ नहीं करने देगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में प्रशासन ने शनिवार को जीवनगढ़ में क्वारसी बाईपास अनूप शहर मार्ग पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटा दिया। प्रदर्शनकारियों ने लगभग एक हफ्ते पहले पुलिसकर्मियों से उनकी हिंसा भड़कने के अगले दिन से सड़क को बंद कर रखा था। हिंसा में आठ लोग घायल हो गए थे।

Published: undefined

सड़क पर से टेंट और बेरिकेड हटा दिए गए थे और महिला प्रदर्शनकारियों ने भी रास्ता साफ कर दिया था, लेकिन वे मौके पर फिर इकट्ठे हो गए। बाद में सभी प्रदर्शनकारियों को स्थानीय सामुदायिक नेताओं ने क्षेत्र खाली करने के लिए मना लिया था और उन्होंने खुद ही मार्ग खाली कर दिया था।

Published: undefined

जिला अधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि प्रदर्शनकारी कुछ स्थानीय मांगों के साथ एक ज्ञापन देना चाहते थे। इनमें प्रदर्शन खत्म करने की स्थिति में शोषण नहीं करने का आश्वासन और रविवार रात हिंसा में घायलों को आर्थिक मदद की मांगें थीं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि प्रशासन उनकी मांगों पर विचार करेगा। अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी ने कहा कि पुलिस किसी को भी शहर की कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ नहीं करने देगी। इस बीच अलीगढ़ में लगभग एक हफ्ते से बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined