हालात

VIDEO: झारखंड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर पुलिस की बर्बरता, कांग्रेस बोली- हर लाठी बीजेपी हुकूमत का अंत करेगी

झारखंड में अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रही आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ की महिलाओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। इस बर्बरता को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

झारखंड में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी सेविकाओं पर पुलिस की बर्बता को देख कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने ट्वीट, “बीजेपी राज में हक मांगना गुनाह है। झारखंड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाना बीजेपी सरकार की तानाशाही और नृशंस प्रवृत्ति को दर्शाता है। इन महिलाओं पर पड़ी एक-एक लाठी बीजेपी हुकूमत के अंत का कारण बनेगी।”

Published: 25 Sep 2019, 2:38 PM IST

दरअसल, झारखंड में आंगनबाड़ी सेविकाएं अपनी मांगों को लेकर सीएम आवास का घेराव करने जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश और उनपर लाठियां भांजने लगी। इस लाठी चार्ज के कारण कई महिलाएं घायल हो गई और एक महिला का हाथ भी टूट गया।

Published: 25 Sep 2019, 2:38 PM IST

गौरतलब है कि झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के बैनर तले 16 अगस्त से ही आंगनबाड़ी सेविकाएं आंदोलन कर रही हैं। इसके तहत सेविकाओं को 1400 रुपये की जगह 5000 रुपये मानदेय देने, लघु आंगनबाड़ी सेविकाओं को 700 रुपये की जगह 2500 रुपये देने और सभी को स्वास्थ्य बीमा के लाभ से जोड़ने की मांग की जा रही है।

इसे भी पढ़े: जैश की आतंकी साजिश, पीएम मोदी, एनएसए डोभाल समेत कई एयरबेस पर हो सकते हैं आत्मघाती हमले, अलर्ट पर भारत

Published: 25 Sep 2019, 2:38 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Sep 2019, 2:38 PM IST