हालात

वीडियो: देश को ऐसे नेताओं की जरूरत जो पीएम से बिना डरे कर सकें बात, मुरली मनोहर जोशी के इस बयान के मायने क्या?

मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि मैं ऐसा समझता हूं कि आजकल ऐसे नेताओं की बहुत आवश्यकता है जो सिद्धांतों के साथ, बेबाकी के साथ और बिना कुछ इस बात की चिंता किए हुए कि प्रधानमंत्री नाराज होंगे या खुश होंगे अपनी बात साफ-साफ कहते हैं, उनसे बहस करते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि देश को ऐसे नेताओं की आवश्यकता है जो सिद्धांतों के आधार पर पीएम के साथ बहस कर सकें और बिना किसी चिंता के अपने विचार व्यक्त कर सकें। ये बातें मुरली मनोहर जोशी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी के निधन पर आयोजित प्रार्थना सभा में कही।

Published: undefined

दिवंगत कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस जयपाल रेड्डी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बोलते हुए मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि रेड्‌डी ऐसे नेता रहे हैं जिन्होंने हमेशा तात्कालिक मुद्दों पर बात की और कभी भी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं की। उन्होंने कहा, “मैं ऐसा समझता हूं कि आजकल ऐसे नेतृत्व की बहुत आवश्यकता है जो सिद्धांतों के साथ, बेबाकी के साथ और बिना कुछ इस बात की चिंता किए हुए कि पीएम नाराज होंगे या खुश होंगे अपनी बात साफ-साफ कहते हैं, उनसे बहस करते हैं।

Published: undefined

मुरली मनोहर जोशी ने सीपीएम नेता सीताराम येचुरी का उदाहरण देते हुए कहा, “अपने नाम के अनुरूप सीताराम हमारा (बीजेपी) साथ देते थे और कभी-कभी हम भी उनका (वामपंथी विचारधारा) साथ देते थे।”

Published: undefined

बता दें कि बीजेपी के दिग्गज नेता और पार्टी के मार्गदर्शक मंडल के सदस्य मुरली मनोहर जोशी अपनी बातों को बीजेपी के खिलाफ भी बखूबी रखते रहे हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान ने बीजेपी ने उनका कानपुर से टिकट काट दिया था। जिसके बाद उन्होंने कानपुर वासियों को भावुक पत्र लिखा था।

इससे पहले अपने बयान में कहा था, “हम लोगों ने पार्टी बनाई थी, बीज लगाया था और एक अच्छा पेड़ भी पैदा किया था। अब ये फलदायी पेड़ सारे देश को अच्छे से मिले इसकी जिम्मेदारी मोदी-शाह पर है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined