हालात

दाऊद इब्राहिम के गुर्गों की नई फोटो आई सामने, तस्वीरों में देखे अब कैसी दिखती है D कंपनी

दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़े गुर्गों की नई तस्वीरें सामने आई हैं। NIA ने दाऊद के खास माने जाने वाले छोटा शकील, दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम, जावेद चिकना और 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड टाइगर मेमन की नई तस्वीरें जारी की हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़े गुर्गों की नई तस्वीरें सामने आई हैं। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने दाऊद के खास माने जाने वाले छोटा शकील, दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम, जावेद चिकना और 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड टाइगर मेमन की नई तस्वीरें जारी की हैं। एनआईए ने मोस्ट वांटेड आतंकी और अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर 25 लाख रूपए और छोटा शकील पर 20 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। इसी तरह अनीस इब्राहिम, जावेद चिकना और टाइगर मेमन के ऊपर 15-15 लाख रूपए का इनाम रखा गया है। एजेंसी ने इनाम घोषित करने के साथ ही डी गैंग के प्रमुख गुर्गों की नई और पुरानी तस्वीर भी एक साथ जारी की है। हालांकि दाऊद इब्राहिम की जांच एजेंसियों के पास पुरानी तस्वीर ही मौजूद है।

Published: undefined


एनआईए ने डी गैंग से जुड़े सदस्यों का पूरा ब्यौरा भी सामने रखा है। पहले नंबर पर दाऊद इब्राहिम है। दूसरे नंबर पर शकील शेख उर्फ छोटा शकील, तीसरे नंबर पर दाऊद इब्राहिम का भाई हाजी अनीस उर्फ अनीस इब्राहिम है। चौथे नंबर पर जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना मौजूद है। वहीं पांचवे नंबर पर इब्राहिम मुस्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन है। टाइगर मेमन नई तस्वीर में लंबी दाढ़ी के साथ दिखाई दे रहा है।

नीचे देखें तस्वीरें

Published: undefined

एनआईए ने तस्वीरें और इनाम घोषित करते हुए बताया है कि दाऊद और उसके गुर्गे लंबे समय से आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं। इनमें हथियारों की तस्करी, ड्रग तस्करी, हवाला और टेरर फंडिंग जैसे अपराध शामिल हैं। दाऊद इब्राहिम को यूनाइटेड नेशंस ने ग्लोबल आतंकी भी घोषित किया हुआ है।

Published: undefined

एनआईए ने जानकारी दी है कि दाऊद और उसका गैंग अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा, अल कायदा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यही वजह है कि सरकार इनकी गतिविधियों पर पूरी तरह लगाम लगाना चाहती है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined