हालात

विकास दुबे के एनकाउंटर का क्या है सच? मुठभेड़ से कुछ देर पहले रोक दी गई थी ट्रैफिक, उठे सवाल

आरोप है कि काफिले के साथ चल रही मीडिया की गाड़ियों को रोकने के लिए बीच में अचानक चेक पोस्ट लगा दी गई। इस वजह से मीडिया की गाड़ियां पीछे छूट गईं। इसके बाद खबर आई कि विकास दुबे जिस गाड़ी में था, वह पलट गई और उसका एनकाउंटर हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

एसटीएफ अधिकारियों के साथ शुक्रवार सुबह कथित मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल होने के बाद गैंगस्टर विकास दुबे ने दम तोड़ दिया। कथित तौर एक सड़क दुर्घटना के दौरान जब उसका वाहन पलट गया तो उसने भागने की कोशिश की, इसी दौरान वह मारा गया। लेकिन इस घटना को लेकर एक चौंकाने वाली बात सामने आई है कि एनकाउंटर से पहले अचानक चेक पोस्ट लगा दी गई और विकास दुबे की ले जाने वाली गाड़ियों के अलावा सभी गाड़ियों को रोक दी गई।

Published: 10 Jul 2020, 10:40 AM IST

आरोप है कि काफिले के साथ चल रही मीडिया की गाड़ियों को रोकने के लिए बीच में अचानक चेक पोस्ट लगा दी गई। इस वजह से मीडिया की गाड़ियां पीछे छूट गईं। इसके बाद खबर आई कि विकास दुबे जिस गाड़ी में था, वह पलट गई और उसका एनकाउंटर हो गया। एनकाउंटर के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अफसरों ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या मीडिया को रोकने के लिए ही अचानक चेकिंग शुरू की गई थी?

Published: 10 Jul 2020, 10:40 AM IST

खबरों के मुताबिक, विकास दुबे बीजेपी नेताओं से अपने संबंध के बारे में कई खुलासे कर चुका था। कई पुलिस अधिकारी भी कानपुर शूटआउट केस में सवालों के घेरे में थे। ऐसे में पहले से ही यह संदेह जताया जा रहा था कि कुख्यात विकास दुबे को शायद मुठभेड़ में मार गिराया जाए और हुआ भी वही। गुरुवार को जब विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर में पकड़ा गया तो उसने कोई विरोध दर्ज नहीं कराया। ऐसा लग रहा था जैसे वह सुनिश्चित है कि उसे कुछ नहीं होने वाला। उसके हावभाव से यह लग रहा था कि वह सरेंडर करने जा रहा है। उसके पास से कोई हथियार भी बरामद नहीं किया गया। यही वजह है कि अब यह सवाल पूछा जा रहा कि जिसने गिरफ्तारी के समय कोई विरोध दर्ज नहीं कराया वह फिर पुलिस की हिरासत से हथियार छीनकर भागने की क्यों कोशिश करेगा? क्या विकास दुबे के एनकाउंटर के पीछे कोई बड़ी साजिश है?

इसे भी पढ़ें: विकास दुबे बच जाता तो गिर जाती योगी सरकार? अखिलेश यादव बोले- कार पलटी नहीं, राज खुलने से, सरकार पलटने से बचाई गई

मुठभेड़ में मारा गया कानपुर शूटआउट का मास्टरमाइंड विकास दुबे, STF की गाड़ी पलटने के बाद एनकाउंटर

Published: 10 Jul 2020, 10:40 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Jul 2020, 10:40 AM IST

  • बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं के नाम लिखा पत्र, कहा- पूरी ताकत से जुट जाएं, मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे

  • ,
  • वोटिंग आंकड़ा बढ़ने पर TMC ने फिर चुनाव आयोग को घेरा, क्षेत्र-वार मतदान प्रतिशत तत्काल मुहैया कराने की मांग की

  • ,
  • पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप : कोलकाता पुलिस शिकायत की सामग्री की कर रही जांच

  • ,
  • अर्थजगतः मस्क ने बफेट को टेस्ला में निवेश का दिया न्यौता और ट्विटर के संस्थापक डोर्सी ने छोड़ा ब्लूस्काई बोर्ड

  • ,
  • 'मिलकर लड़ेंगे, जीतेंगे और देश के हालात बदल देंगे', राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र