राजनीति

पश्चिम बंगाल: भवानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी? TMC विधायक सोभनदेब चटर्जी ने दिया इस्तीफा

नंदीग्राम में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी से हार का सामना करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ सकती है। भवानीपुर के मौजूदा तृणमूल विधायक सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

नंदीग्राम में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी से हार का सामना करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ सकती है। भवानीपुर के मौजूदा तृणमूल विधायक सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हालांकि, चट्टोपाध्याय के कैबिनेट मंत्री के रूप में बने रहने और किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ने की संभावना है।

Published: undefined

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि बनर्जी अपनी पारंपरिक जीत वाली सीट - दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी। बनर्जी ने पिछले दो विधानसभा चुनावों में भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ा और जीता था, लेकिन इस बार उन्होंने पूर्वी मिदनापुर के नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया। बनर्जी को अधिकारी ने चुनाव में हरा दिया।

Published: undefined

बनर्जी ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, लेकिन नियम के अनुसार उन्हें सरकार बनने के छह महीने के भीतर विधायक बनना होगा। पार्टी सूत्रों ने संकेत दिया कि बनर्जी ने भवानीपुर से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की और इसलिए चट्टोपाध्याय, जो अब राज्य के कृषि मंत्री हैं, को उस सीट से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है।

Published: undefined

दोपहर में स्पीकर बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंपने वाले चट्टोपाध्याय ने कहा कि उन्होंने पार्टी के फैसले के बाद इस्तीफा दिया है। मंत्री ने हालांकि अन्य ब्योरा नहीं दिया और कहा कि पार्टी उनसे जो भी करने को कहेगी वह करेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined