राजनीति

केरल: विजयन सरकार के लिए खतरे की घंटी! स्थानीय निकाय उपचुनाव में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूडीएफ की बड़ी जीत

कांग्रेस की अगुवाई वाली युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने केरल के स्थानीय निकाय चुनावों में बड़ी सफलता पाई है। 29 वार्डों के लिए हुए उपचुनावों की मतगणना में कांग्रेस टॉप पर पहुंच गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस की अगुवाई वाली युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने केरल के स्थानीय निकाय चुनावों में बड़ी सफलता पाई है। 29 वार्डों के लिए हुए उपचुनावों की मतगणना में कांग्रेस टॉप पर पहुंच गई है। बुधवार को चुनाव हुए थे जिसमें सत्तारूढ़ माकपा को करारी शिकस्त मिली है।

Published: undefined

कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने जहां 14 सीटें जीतीं, वहीं माकपा के नेतृत्व वाले वाम दल को 12 सीटें मिलीं, बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को दो और एक सीट निर्दलीय ने जीती। राज्य के 14 में से 11 जिलों में चुनाव हुए थे और इस शानदार जीत पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने कहा कि यह लोगों द्वारा भ्रष्ट और अलोकप्रिय पिनाराई विजयन सरकार को एक संदेश है।

Published: undefined

नतीजों का मुख्य आकर्षण यह है कि यूडीएफ ने वहां सीटें जीतीं जो वामपंथियों के मजबूत गढ़ थे और यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि केरल के लोग विजयन सरकार से तंग आ चुके हैं। खुश होने का कारण भी है क्योंकि हमें लगता है कि यूडीएफ जमीनी स्तर पर काम करने में सक्षम रहा है। अब यह सामने आया है कि हम तब भी जीतने में सक्षम थे जब माकपा और बीजेपी के बीच एक गुप्त गठजोड़ था, उन्होंने कहा।

Published: undefined

उन्होंने कहा, लोगों ने विजयन शासन के खिलाफ मतदान क्यों किया, इसका कारण बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, भारी मूल्य वृद्धि और उनकी सरकार की जनविरोधी नीतियां हैं। यह लोगों द्वारा दी गई कड़ी चेतावनी भी हो सकती है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined