राजनीति

बिहार: सीएम नीतीश एलजेपी में फूट के सूत्रधार, लोगों का समर्थन चिराग पासवान के साथ, आरजेडी का दावा

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) में जारी उथल-पुथल के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेताओं ने दावा किया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एलजेपी में फूट के सूत्रधार हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) में जारी उथल-पुथल के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेताओं ने दावा किया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एलजेपी में फूट के सूत्रधार हैं। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा, नीतीश कुमार चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति कुमार पारस के बीच अलगाव के सूत्रधार हैं।

Published: undefined

रजक ने कहा, अब संख्या का खेल पशुपति कुमार पारस के साथ है, लेकिन मुझे यकीन है कि लोजपा के पास कैडर आधारित वोट बैंक है जो चिराग पासवान का समर्थन कर सकता है। इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस साजिश में सफल हो सकते हैं, लेकिन लोगों का समर्थन चिराग पासवान के साथ ही रहेगा।

Published: undefined

उन्होंने कहा, बिहार में, नीतीश कुमार की स्थिति राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में स्टेपनी से अधिक नहीं है। वह बिहार के मधु कोड़ा हैं। कोड़ा झारखंड में एकमात्र निर्दलीय उम्मीदवार थे, जो राज्य के मुख्यमंत्री बने। इसी तरह, जनता दल (यूनाइटेड) एक ऐसी पार्टी है जो बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान तीसरे स्थान पर आई थी, फिर भी नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद पर काबिज हैं।

Published: undefined

रजक ने कहा कि जेडीयू के कई विधायक आरजेडी के शीर्ष नेतृत्व के संपर्क में हैं और बिहार में राजनीतिक समीकरण कभी भी बदल सकते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined