राजनीति

पीएम मोदी की रैली के कारण चन्नी के हेलीकॉप्टर को नहीं मिली उड़ान की अनुमति, बोले- मैं सीएम हूं, आतंकवादी नहीं

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के हेलीकॉप्टर को सोमवार को चंडीगढ़ से उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मूवमेंट के चलते इलाके में 'नो फ्लाई जोन' लगाया गया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के हेलीकॉप्टर को सोमवार को चंडीगढ़ से उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मूवमेंट के चलते इलाके में 'नो फ्लाई जोन' लगाया गया था। पीएम मोदी सोमवार को पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक रैली को संबोधित करने पंजाब गए हैं।

Published: undefined

चन्नी को होशियारपुर में अपनी पार्टी के नेता राहुल गांधी की रैली में शामिल होना था। पीएम मोदी जालंधर में प्रचार के लिए गए थे और पिछले महीने पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के बाद यह राज्य में उनका पहला दौरा था। अधिकारियों ने कहा कि 'नो फ्लाई जोन' लागू होने के कारण चन्नी के हेलिकॉप्टर को चंडीगढ़ से उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई।

Published: undefined

घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए चन्नी ने कहा, "मैं मुख्यमंत्री हूं, आतंकवादी नहीं।" जालंधर में जनसभा में मोदी ने चन्नी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाया।
मोदी ने कहा, "मैं देवी तालाब मंदिर (जालंधर में) में दर्शन करना चाहता था, लेकिन पुलिस प्रशासन ने मुझे हेलीकॉप्टर से वापस जाने के लिए कहा। पंजाब सरकार की यह स्थिति है।"

Published: undefined

एक दिन पहले, गृह मंत्री अमित शाह ने लुधियाना में एक चुनावी रैली में चन्नी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि जब वह देश के प्रधानमंत्री को सुरक्षा प्रदान नहीं कर सके तो वह पंजाब की सुरक्षा कैसे कर सकते हैं। पंजाब में एक ही चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined