राजनीति

बीजेपी के हमलों पर बोले चिदंबरम, पहले पूरा बयान तो पढ़ लेते 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कश्मीर पर दिये बयान को लेकर पीएम मोदी और बीजेपी द्वारा निशाना साधे जाने पर कहा कि पहले उनका पूरा बयान तो पढ़ लेते। 

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि कश्मीर पर उनके बयान को लेकर निशाना साधने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी को पूरा बयान पढ़ लेना चाहिए था। शनिवार को राजकोट में एक सम्मेलन में चिदंबरम द्वारा दिये गए बयान पर बीजेपी ने आक्रामक रुख अख्तियार किया हुआ है। खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने चिदंबरम पर परोक्ष रुप से हमला करते हुए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने कहा, भाजपा को आलोचना से पहले पढ़ना चाहिए।"

चिदंबरम ने कहा कि कश्मीर घाटी की मांग अनुच्छेद 370 का अक्षरश: सम्मान करने को लेकर है। और इसका मतलब है कि वे लोग अधिक स्वायत्तता चाहते हैं। उन्होंने कहा, जम्मू एवं कश्मीर में मैंने लोगों से जो बात की है, उससे मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि जब वे आजादी की मांग करते हैं तो इसका मतलब है कि अधिकांश लोग अधिक स्वायत्तता चाहते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि हमें गंभीरता से इस पर विचार करना चाहिए कि हम जम्मू एवं कश्मीर को किन क्षेत्रों में स्वायत्तता दे सकते हैं।"

Published: undefined

मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इससे पहले रविवार को दिन में पीएम नरेंद्र मोदी ने चिदंबरमे के बयान को लेकर कांग्रेस पर अलगाववादियों की भाषा बोलने और सैनिकों का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने बेंगलुरु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, जम्मू एवं कश्मीर की खातिर हजारों भारतीय जवानों ने अपने जीवन का बलिदान किया है और कल वे (कांग्रेस) उन लोगों के सुर में सुर मिलाते देखे गए, जो भारत से आजादी चाहते हैं। यह हमारे जवानों का अपमान है। कांग्रेस को यह कहने में शर्म तक महसूस नहीं हुई। पीएम मोदी समेत कई बीजेपी नेताओं ने चिदंबरम के बयान की कड़ी आलोचना की।

Published: undefined

क्या कहा था चिदंबरम ने

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने शनिवार को कहा था कि जम्मू एवं कश्मीर के लिए वार्ताकार की नियुक्ति ध्यान बंटाने के लिए की गई है। उन्होंने कहा था कि कश्मीर घाटी में आजादी की मांग महसूस की जा रही है, जिसका मतलब लोग ज्यादा स्वायत्तता चाहते हैं। हालांकि कांग्रेस ने चिदंबरम के बयान से खुद को अलग कर लिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined