राजनीति

दिल्ली: रोडशो के दौरान एक शख्स ने केजरीवाल को जड़ा थप्पड़, पत्नी ने कहा- मोदी के खिलाफ बोलने से थे नाराज, देखें वीडियो

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हमले के लिए पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जिम्मेदार ठहराया है। सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा- क्या मोदी और अमित शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को राजधानी में एक रोडशो के दौरान एक शख्स ने ने थप्पड़ मार दिया। शख्स का नाम सुरेश बताया जा रहा है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। केजरीवाल पश्चिम दिल्ली के मोती नगर इलाके में पार्टी उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ के साथ प्रचार कर रहे थे। वह एक रोडशो के लिए जैसे ही एक खुली जीप पर सवार हुए, मरून रंग का टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति ने जीप के बोनट पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मार दिया।

Published: 04 May 2019, 9:30 PM IST

सुरेश की पत्नी का कहना है कि वह केजरीवाल से नाराज था। सुरेश पीएम मोदी का सपोर्टर है और वह मोदी के खिलाफ कुछ भी नहीं सुनना चाहता है।

Published: 04 May 2019, 9:30 PM IST

आप कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने कथित हमलावर को पकड़ लिया। दिल्ली पुलिस हमलावर से पूछताछ कर रही है। इसके बाद सियासी गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विट कर कहा कि, ‘बार बार अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में चुक हो जा रही है, क्या मोदी सरकार केजरीवाल पर किसी बड़े हमले का इंतजार कर रही है या फिर कोई बड़ी साजिश है?

Published: 04 May 2019, 9:30 PM IST

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हमले के लिए पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जिम्मेदार ठहराया है। सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा- क्या मोदी और अमित शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं?

Published: 04 May 2019, 9:30 PM IST

वहीं, पूर्वी दिल्ली से आप की उम्मीदवार आतिशी ने ट्वीट किया, आज केजरीवाल पर हमला इस बात का संकेत है कि बीजेपी रुक सकती है! उन्होंने 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भी यही किया था और साल 2015 में आम आदमी पार्टी ने 70 में 67 सीटें जीती थी और फिर बीजेपी का ये हमला दर्शाता है कि आप पार्टी को दिल्ली में 7 में से 7 सीटें मिलेंगी।

Published: 04 May 2019, 9:30 PM IST

केजरीवाल पर हुए हमले की विपक्षी दलों ने भी कड़ी निंदा की है। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी सहित कई दलों के नेताओं ने इस गलत करार दिया है। उनका कहना है कि लोकतंत्र में विचारधार पर असमत हो सकते हैं लेकिन किसी पर हाथ नहीं चला सकते हैं।

Published: 04 May 2019, 9:30 PM IST

बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल की सुरक्षा में सेंध का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी उन पर मिर्च फेंककर, जूता उछालकर और थप्पड़ के जरिए हमले हो चुके हैं।

नवंबर 2018 में एक युवक अपनी समस्या को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल से मिलने गया था और मिलने के दौरान उसने मुख्यमंत्री पर मिर्च पाउडर फेंक दिया था। इस दौरान केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया था। वहीं साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान एक ऑटो ड्राइवर ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। ड्राइवर उन्हें माला पहनाने आया था और इसी दौरान उसने थप्पड़ जड़ दिया था।

Published: 04 May 2019, 9:30 PM IST

दिसंबर 2014 में उन पर पत्थर से हमला किया गया, लेकिन वह बाल-बाल बच गए थे। इसी हफ्ते एक रैली में उन पर अंडे फेंके गए थे। पंजाब के लुधियाना में फरवरी 2016 में उनकी कार पर लोहे की रॉड और अंडों से हमला किया गया था, जिसमें कार के शीशे टूट गए थे।

Published: 04 May 2019, 9:30 PM IST

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ऑड-ईवन फार्मूले के ट्रायल से संबंधित सभा के दौरान एक महिला ने उन पर स्याही फेंककर इसका विरोध किया था। दिल्ली सचिवालय में अप्रैल 2016 में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान उनकी ओर जूता उछाल कर विरोध जताया गया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 04 May 2019, 9:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 May 2019, 9:30 PM IST