राजनीति

स्थापना दिवस पर कांग्रेस का ‘भारत बचाओ-संविधान बचाओ’ मार्च, 28 दिसंबर को पूरे देश में प्रदर्शन

भारत बचाओ रैली की अपार सफलता से उत्साहित कांग्रेस ने अपने स्थापना दिवस 28 दिसंबर को मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ पूरे देश में ‘भारत बचाओ-संविधान बचाओ’ मार्च निकालने का फैसला किया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो 

कांग्रेस ने अपना स्थापना दिवस मनाने के लिए 28 दिसंबर को सभी राज्यों की राजधानियों में मार्च निकालने का फैसला किया है। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा है कि 28 दिसंबर को स्थापना दिवस के अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के प्रांगण में ध्वजारोहण करेंगी, जबकि राज्यों के सभी वरिष्ठ नेतागण और फ्रंटल संगठनों के प्रमुख विभिन्न राज्यों की राजधानियों में इस फ्लैग मार्च में भाग लेंगे, जो कि प्रदेश कांग्रेस समितियों के तत्वाधान में आयोजित किए जाएंगे।

Published: undefined

के सी वेणुगोपाल ने बताया कि ‘भारत बचाओ-संविधान बचाओ’ मार्च में शामिल कार्यकर्ता मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ लिखे नारे वाले झंडे, पोस्टर और बैनर लेकर अपने-अपने राज्यों की राजधानियों में एकत्र होंगे और मार्च करेंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि दिल्ली में आयोजित ‘भारत बचाओ’ रैली की अपार सफलता और इसके परिणामस्वरुप उभर कर आए अप्रत्याशित जन उत्साह की एक कड़ी के रुप में इस मार्च का आयोजन किया जा रहा है।

Published: undefined

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि 28 दिसंबर को निकलने वाले इस मार्च का उद्देश्य नरेन्द्र मोदी-अमित शाह के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण बड़े पैमाने पर बढ़ती बेरोजगारी, आर्थिक मंदी, अभूतपूर्व मूल्यवृद्धि और महिलाओं के विरूद्ध हो रहे अत्याचार के खिलाफ विरोध दर्ज करना है। उन्होंने कहा कि आम आदमी को प्रभावित कर रहे ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए लाए जा रहे नागरिकता संशोधन कानून जैसी बीजेपी सरकार की विभाजनकारी नीतियों और विरोध कर रहे विद्यार्थियों और नागरिकों पर पुलिस अत्याचार जैसे मुद्दों को भी इस मार्च के दौरान उठाया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined