राजनीति

कर्नाटक चुनावः डीके शिवकुमार का BJP से सवाल- बजरंगबली और बजरंग दल के बीच क्या संबंध है?

हिंदुत्ववादी संगठनों के कल राज्य के सभी मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ करने के ऐलान पर शिवकुमार ने कहा कि यह दाव काम नहीं करेगा। बीजेपी के नेता कुछ भी कर लें, हमें निश्चित रूप से 141 सीटें मिलेंगी। परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे और सभी को पता चल जाएगा।

डीके शिवकुमार का बीजेपी से सवाल- बजरंगबली और बजरंग दल के बीच क्या संबंध है?
डीके शिवकुमार का बीजेपी से सवाल- बजरंगबली और बजरंग दल के बीच क्या संबंध है? फोटोः @DKShivakumar

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के वादे पर उठे विवाद पर सवाल उठाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने आज कहा कि वह भी भगवान हनुमान के भक्त हैं, लेकिन बीजेपी बताए कि बजरंगबली और बजरंग दल के बीच क्या संबंध है। कांग्रेस मुख्यालय में शिवकुमार ने कहा, "मैं हिंदू हूं, भगवान हनुमान और भगवान राम का भक्त हूं। क्या वे (बीजेपी नेता) केवल भगवान हनुमान के भक्त हैं? कर्नाटक शांति का स्वर्ग रहा है, साजाजिक सद्भाव बिगाड़कर लोगों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।"

Published: undefined

डीके शिवकुमार ने सवाल किया, "वे बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के हमारे प्रस्ताव से घबरा रहे हैं। मगर हमारे घोषणापत्र में कोई बदलाव नहीं होगा। वे पहले यह बताएं कि बजरंगबली और बजरंग दल के बीच क्या संबंध है?" शिवकुमार ने कहा, "अंजनेय (भगवान हनुमान) और बजरंग दल अलग-अलग हैं। बीजेपी को बजरंग दल नहीं, बजरंगबली का नाम लेकर चुनाव प्रचार करना चाहिए। वे आपको बताएं कि उन्होंने भूख और बेरोजगारी को खत्म करने के लिए क्या किया है?"

Published: undefined

शिवकुमार ने कहा, "आप (बीजेपी) अनावश्यक बातें क्यों कर रहे हैं? आपने अपनी पार्टी के नेताओं अयानूर मंजूनाथ और के.एस. ईश्वरप्पा को टिकट क्यों नहीं दिया, इस पर बात क्यों नहीं करते? हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारी गारंटी लोगों तक पहुंचे। इस तरह के मुद्दे उठाकर बीजेपी सिर्फ लोगों को भड़का रही है। लोग समझ गए हैं कि इनकी मंशा क्या है।" 

Published: undefined

हिंदुत्ववादी संगठनों और बजरंग दल ने गुरुवार (4 मई) को राज्य के सभी मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया है। इस पर शिवकुमार ने कहा क्या वे अकेले ऐसे लोग हैं जो हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे? हम तो यह हर दिन करते हैं। उन्होंने कहा कि यह दांव काम नहीं करेगा। बीजेपी के नेता भले ही कुछ भी कर लें, हमें निश्चित रूप से 141 सीटें मिलेंगी। परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे और सभी को पता चल जाएगा। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि अतीत का आरएसएस और मौजूदा आरएसएस अलग है।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 10 मई को होने हैं और वोटों की गिनती 13 मई को होगी। चुनाव के लिए प्रचार अब अंतिम चरण में है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined