राजनीति

मध्य प्रदेश चुनाव देश की एकता के लिए, BJP को सत्ता से बाहर करके कलंक को साफ करें: खड़गे

खड़गे ने जनता का आह्वान करते हुए कहा कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश को कलंकित करने का काम किया है, जिसको साबुन से धोने पर भी वह नहीं जा सकता, इसलिए बीजेपी को सत्ता से बाहर करके इस कलंक को साफ करें।

मध्य प्रदेश चुनाव देश की एकता के लिए, BJP को सत्ता से बाहर करके कलंक को साफ करें: खड़गे
मध्य प्रदेश चुनाव देश की एकता के लिए, BJP को सत्ता से बाहर करके कलंक को साफ करें: खड़गे फोटोः IANS

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के प्रचार में ग्वालियर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह चुनाव उम्मीदवार या पार्टी के लिए नहीं बल्कि देश के लिए है। खड़गे ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार में माताओं-बहनो को 1,500 रुपए प्रति महीना मिलेगा, 500 में गैस सिलेंडर मिलेगा, 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट हाफ, किसान का कर्ज माफ, कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल होगी, किसानों को 12 घंटे सिंचाई के लिए बिजली देने का भी काम हमारी सरकार करने वाली है।

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग हाथी के दांत की तरह हैं, यह कहते कुछ हैं और करते कुछ और हैं। हम देश में एकता रखना चाहते हैं इसलिए आपसे कहेंगे कि यह चुनाव केवल किसी उम्मीदवार के लिए या किसी पार्टी के लिए नहीं है। यह देश की एकता के लिए चुनाव है और हम देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए आज चुनावी मैदान में हैं।

खड़गे ने कहा कि बीजेपी शासित मध्य प्रदेश कई मायनों में नंबर वन है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री 18 साल की सत्ता के बाद भी वोट लेने के लिए ड्रामा करते हैं। शिवराज सिंह सरकार की उपलब्धि भ्रष्टाचार में नंबर वन है, किसानों की आत्महत्या में नंबर वन, कुपोषण में नंबर वन, महिलाओं, एससी, एसटी और आदिवासियों पर अत्याचार में नंबर वन है, बेरोजगारी में नंबर वन है, इतना सब करके इन्होंने इस राज्य को बीमारु राज्य बना दिया है।

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि बीजेपी की सरकार गरीबों को नहीं देख रही है, केवल बड़े-बड़े उद्योगपतियों को देख रही है और उन्हीं के लिए काम कर रही है। राहुल गांधी ने साढ़े चार हजार किलोमीटर की 'भारत छोड़ो यात्रा' की, जिसमें वह गरीबों से मिले, किसानों से मिले, महिलाओं से मिले, सभी को गले लगाकर चले। कांग्रेस ने देश को एक रखने के लिए अपना खून पसीना दिया है। स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने देश के लिए जान दी और स्वर्गीय राजीव गांधी ने आतंकवादियों से लड़ते हुए बलिदान दिया।

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि मोदी जब मध्य प्रदेश आते हैं तो उन्हें व्यापम घोटाले की याद नहीं आती, उन्हें पटवारी घोटाला याद नहीं आता है। जब मोदी आपके बीच में आएं तो आप उनसे पूछिए कि महाकाल का जब घोटाला हुआ था तब वह कहां थे? मध्य प्रदेश में 18 सालों में 18,000 किसानों ने आत्महत्या की, तब मोदी कहां थे? जब बीजेपी के लोग हमारे आदिवासी भाइयों पर पेशाब कर रहे थे तब मोदी कहां थे?

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश को कलंकित करने का काम किया है, जिसको साबुन से धोने पर भी वह नहीं जा सकता इसलिए बीजेपी को सत्ता में बाहर करके इस कलंक को साफ करें। उन्होंने कहा कि अपने को मामा कहने वाले शिवराज के 18 साल के राज में मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा बच्चे कुपोषित हैं और महिलाएं असुरक्षित है। बीजेपी के लोग हाथी के दांत की तरह हैं, यह कहते कुछ और हैं, करते कुछ और हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined