राजनीति

शिवसेना विवाद: अब 14 फरवरी को सुनवाई, संजय राउत बोले- वैलेंटाइन डे की बहुत ही शुभ तारीख...

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि वैलेंटाइन डे की बहुत ही शुभ तारीख पर सुनवाई निरंतर आधार पर होगी और उम्मीद जताई कि इसका परिणाम भी सभी के लिए 'प्यारा' होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों के बगावत से उपजे मामले की सुनवाई 14 फरवरी को निर्धारित की है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना (यूबीटी) के सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि वैलेंटाइन डे की बहुत ही शुभ तारीख पर सुनवाई निरंतर आधार पर होगी और उम्मीद जताई कि इसका परिणाम भी सभी के लिए 'प्यारा' होगा।

Published: undefined

वहीं शिवसेना (यूबीटी) के नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे ने मंगलवार को कहा कि सत्ता संघर्ष से संबंधित पार्टी के मामले में सुप्रीम कोर्ट में तारीख पर तारीख का खेल चल रहा है। 14 फरवरी को मामले की सुनवाई के लिए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए, दानवे ने कहा, पूरी स्थिति स्पष्ट है, दलबदल पर रोक लगाने वाला कानून है, और यहां तक कि भारत के चुनाव आयोग का दृष्टिकोण भी हमारे सामने है।

दानवे ने कहा, हमें उम्मीद है कि 14 फरवरी को इस मामले में फैसला होगा। उन्होंने कहा कि इस पर उन्हें बॉलीवुड फिल्म का एक प्रसिद्ध डायलॉग 'तारीख पे तारीख' याद आ रहा है।

Published: undefined

दानवे ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि भारत का चुनाव आयोग (ईसीआई) पार्टी के नाम और सिंबल पर अपना फैसला देने की इतनी जल्दबाजी क्यों कर रहा है, जबकि विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लंबित है, खासकर जब से यह (राज्य सरकार) अवैध है।

Published: undefined

शिवसेना (यूबीटी) की यह प्रतिक्रिया उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती शिवसेना सरकार में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले विधायकों द्वारा बगावत के मामले में सुनवाई 14 फरवरी तक स्थगित करने के बाद आई है। बागियों के पार्टी छोड़ने के बाद महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई और 30 जून को शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined