राजनीति

उद्धव ठाकरे का BJP पर करारा वार, कहा- सत्ता हथियाने के लिए मुझे जेल में डालना चाहते हैं, तो डाल दें, लेकिन...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, "मैं इन हथकंडों से नहीं डरता। अगर आप मुझे सत्ता में आने के लिए जेल में डालना चाहते हैं, तो डाल दें। लेकिन सत्ता हथियाने के लिए इस तरह के दुराचारी व्यवहार में शामिल न हों।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को विपक्षी भाजपा पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कार्रवाई का सामना करने के तीन दिन बाद, ठाकरे ने भाजपा द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार, उनके नेता और उनके परिवार को बदनाम करने के लिए विभिन्न केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर भी सवाल उठाया।

Published: 25 Mar 2022, 9:11 PM IST

ठाकरे ने कहा, "मैं इन हथकंडों से नहीं डरता। अगर आप मुझे सत्ता में आने के लिए जेल में डालना चाहते हैं, तो डाल दें। लेकिन सत्ता हथियाने के लिए इस तरह के दुराचारी व्यवहार में शामिल न हों। हमें या हमारे परिवार के सदस्यों को परेशान न करें। हमने कभी आपके परिवार के सदस्य को परेशान नहीं किया।"

कोविड -19 महामारी, मंत्री नवाब मलिक और अन्य के प्रकरण के दौरान बृहन्मुंबई नगर निगम में विपक्ष के भ्रष्टाचार के आरोपों के अपने तीखे जवाब में, ठाकरे ने भाजपा के आरोपों का खंडन किया।

Published: 25 Mar 2022, 9:11 PM IST

उन्होंने कहा कि कोविड प्रबंधन के 'मुंबई मॉडल' का विश्व स्तर पर स्वागत किया गया है और विपक्ष का स्वागत है कि वह किसी भी चूक को इंगित करे, जिसे ठीक किया जा सकता है, उन्होंने भाजपा से निराधार आरोप लगाना बंद करने का आह्वान किया।

यह पूछे जाने पर कि क्या ईडी भाजपा की 'नौकर' बन गई है, खासकर विशेष रूप से पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और बाद में मलिक की गिरफ्तारी के बाद, मुख्यमंत्री ने मलिक और एमवीए को सामान्य रूप से माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जोड़ने और चुनावों में भगोड़े के नाम का उपयोग करने के लिए विपक्ष पर कड़ी नाराजगी जताई।

Published: 25 Mar 2022, 9:11 PM IST

उन्होंने याद किया कि कैसे राज्य के पूर्व गृह मंत्री स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे ने दाऊद को वापस लाने का वादा किया था, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना पूछा, "अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अल कायदा लीडर ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए अपने कमांडो को पाकिस्तान भेजकर हिम्मत दिखाई। दाऊद से निपटने के लिए समान साहस क्यों नहीं दिखाया गया।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 25 Mar 2022, 9:11 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Mar 2022, 9:11 PM IST