सोशल वायरल

कर्नाटक चुनाव: पीएम के ‘लॉलीपॉप’ बयान पर कांग्रेस का चौतरफा हमला, गिनाए पुराने वादे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘लॉलीपॉप’ बयान कांग्रेस ने चौतरफा हमला बोला है। इसकी अगुवाई की है कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने। उन्होंने इसे किसानों और लिंगायत समुदाय का अपमान बताया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिन पहले जब कर्नाटक में बीजेपी उम्मीदवारों से संवाद किया था तो उन्होंने कहा था कि, “कुछ राजनीतिक दल एक जाति को चुनाव से पहले लॉलीपॉप पकड़ाते हैं और फिर चुनाव में उनका उपयोग करते हैं। चुनाव बदल जाता है और इसी तरह हर नए ग्रुपों को लॉलीपॉप देते हैं।”

नप्रधानमंत्री के इसी लॉलीपॉप बयान पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि, “लॉलीपॉप को लेकर बीजेपी नेताओं की आदत काफी हास्यास्पद है। पहले प्रकाश जावड़ेकर ने किसानों के 50 हजार की कर्ज माफी को लॉलीपॉप कहकर उनका अपमान किया, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीर-शिवा लिंगायत समुदाय की सौ साल पुरानी मांग को लॉलीपॉप की संज्ञा दे दी है।” उन्होंने अपने ट्वीट के साथ हैशटैग मोदी लॉलीपॉप भी इस्तेमाल किया है।

Published: undefined

इसी हैशटैग के तहत कर्नाटक कांग्रेस ने भी कहा है कि पीएम मोदी ने कहा था कि केंद्रीय बजट में बेंग्लुरु सबअर्बन रेल के लिए 7000 करोड़ रुपए दिए गए, लेकिन सच्चाई यह है कि बजट में रेलवे की पिंक बुक के तहत सिर्फ एक करोड़ रुपए का ही प्रावधान किया गया है। कांग्रेस ने इसे मोदी लॉलीपॉप का शानदार उदाहरण बताया है।

Published: undefined

वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने तो लॉलीपॉप पर पोल ही शुरु कर दिया। उसके अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शुरु पोल में पूछा गया है कि आपका पसंदीदा लॉलीपॉप क्या है। और ऑप्शन में 15 लाख रुपए, अच्छे दिन, 100 स्मार्ट सिटी और चीन को लाल आंख दिखाना के विकल्प दिए गए हैं।

Published: undefined

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने भी कुछ इसी तरह का ट्वीट किया है। महिला कांग्रेस ने कहा है कि अब मामला जुमलों से आगे बढ़कर लॉलीपॉप तक पहुंच गया है। महिला कांग्रेस ने हर साल 2 करोड़ रोजगार, किसानों को उनकी उपज का अधिक दाम, 100 स्मार्ट शहर, किसानों की कर्ज माफी और हर खाते में 15 लाख रुपए के जुमले याद दिलाए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined