खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: कपिल देव ने सलामती की दुआ करने वालों का जताया अभार और जानें CSK के प्रदर्शन पर कोच फ्लेमिंग की राय

कपिल ने सोशल मीडिया पर लिखा, " मैं अच्छा हूं और अब अच्छा महसूस कर रहा हूं। आप लोग मेरा परिवार हो। धन्यवाद।" चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि टीम इस सीजन में जिस तरह खेली है, उससे वह तालिका में सबसे नीचे रहने की ही हकदार है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कपिल देव ने सलामती की दुआ करने वालों का अभार जताया


भारत के पहले विश्व कप विजेता क्रिकेट कप्तान कपिल देव की सफल आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी हुई है। सर्जरी के बाद कपिल ने पहली तस्वीर साझा की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह बिल्कुल ठीक हैं और धीरे-धीरे स्वस्थ्य हो रहे हैं। कपिल ने सोशल मीडिया पर एक फोटो भी पोस्ट की है, जिसमें वह अस्पताल के बिस्तर पर लेटे हुए हैं और दोनों हाथों के अंगूठे को ऊपर उठाकर इशारा कर रहे हैं कि सबकुछ ठीक है। फोटो में कपिल की बेटी आमिया भी उनके बगल में बैठी हुई हैं।

फिलहाल कपिल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं। कपिल को कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। कपिल ने सोशल मीडिया पर लिखा, " मैं अच्छा हूं और अब अच्छा महसूस कर रहा हूं। तेजी से स्वस्थ्य होने के रास्ते पर हूं। गोल्फ खेलने का इंतजार नहीं कर पा रहा। आप लोग मेरा परिवार हो। धन्यवाद।"

Published: undefined

कुछ विकेट के बावजूद संतुष्ट हैं कमिंस


कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल-13 के पिछले 10 मैचों में केवल तीन ही विकेट लिए हैं और इसके बावजूद वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। कमिंस आईपीएल इतिहास के अब तक सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। कोलकाता ने उन्हें 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

कमिंस ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "मैं अपनी लय में महसूस करता हूं और अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। मैंने केवल विकेट नहीं लिए हैं, जोकि इस प्रारुप में हो सकता है।" उन्होंने कहा, " कभी कभी आप अच्छी गेंदबाजी करते हैं और एक भी विकेट नहीं ले पाते हैं। लेकिन दूसरे दिन आप खराब गेंदबाजी करते हैं और तीन-चार विकेट हासिल कर लेते हैं।"
कमिंस ने हालांकि स्वीकार किया कि उनके प्रदर्शन में अब भी निरंतरता का अभाव है।

Published: undefined

महिला बिग बैश लीग में नस्लवाद का विरोध करेंगी खिलाड़ी


विश्व की सबसे बड़े महिला टी20 टूर्नामेंट-महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की आगामी सीजन में खिलाड़ी नस्लवाद का विरोध करती हुई दिखाई देंगी। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट में शनिवार को इसकी जानकारी दी गई।

वेस्टइंडीज की पुरुष टीम ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड दौरे पर घुटने के बल बैठकर नस्लवाद का विरोध किया था। इसमें इंग्लैंड के खिलाड़ी भी शामिल हुए थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि डब्ल्यूबीबीएल में खिलाड़ी नंगे पैर घेरा बनाकर नस्लवाद का विरोध करेंगी।

Published: undefined

अंकतालिका में हम सबसे नीचे रहने के ही हकदार : फ्लेमिंग


चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग कहा है कि मुंबई इंडियंस के हाथों मिली 10 विकेट की हार के बाद टीम में काफी निराशा है लेकिन टीम इस सीजन में जिस तरह खेली है, उससे वह तालिका में सबसे नीचे रहने की ही हकदार है। मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को आईपीएल-13 में तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हरा दिया। यह चेन्नई की आईपीएल इतिहास में पहली 10 विकेट से हार है।

फ्लेमिंग ने मैच के बाद कहा कि मुंबई इंडियंस से मिली हार पूरे सीजन का लक्षण था जोकि पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि चेन्नई अंक तालिका में सबसे नीचे रहने के ही हकदार है।फ्लेमिंग ने कहा, " यह एक बेहद निराशाजनक और हैरान करने वाला सीजन है। बहुत सारी चीजें करने की कोशिश की गई थी लेकिन हम एकजुट होकर सही प्रदर्शन नहीं कर सके।"

Published: undefined

शुरुआती स्विंग के कारण कप्तान कोहली, पोलार्ड ने बदली रणनीति


यूएई में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैचों की विकेट कप्तानों को मैच से पहले की उनकी प्लानिंग को बदलने के लिए मजबूर कर रही है। जैसे टूर्नामेंट अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, वैसे वैसे कप्तानें तेज गेंदबाजों के साथ जा रहे हैं, जो बीच के और आखिर के ओवरों के बजाय शुरुआत में ही विकेट दिला रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने 12 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान क्रिस मॉरिस के पहले ओवर के तुंरत बाद अपनी रणनीति बदल दी थी और उन्होंने आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को नई गेंद थमाई थी। इसके बाद शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ यही किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined