खेल

खेल की 5 खबरें: Aus Open के दूसरे राउंड में हारे लिएंडर पेस और डु प्लेसिस ने दिए संन्यास नहीं लेने के संकेत

पेस ने कुछ दिन पहले ही घोषणा की थी कि 2020 पेशेवर सर्किट में उनका आखिरी साल होगा। पेस की हार के बाद अब रोहन बोपन्ना टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय उम्मीद बचे हैं। वहीं स्विट्जरलैंड टेनिस स्टार रोजर फेडरर 15 वीं बार Aus Open के फाइनल में पहुंच गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और उनकी जोड़ीदार येलेना ओस्टापेंको को आस्ट्रेलियन ओपन में मिश्रित युगल के दूसरे राउंड में मंगलवार को हार का सामना करना पड़ा। पेस और ओस्टापेंकों की जोड़ी को ब्रिटेन के जेमी र्मुे और अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स ने सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से मात दी। यह मैच एक घंटे सात मिनट तक चला।

46 वर्षीय पेस ने इस साल की शुरुआत में ही घोषणा कर दी थी कि 2020 पेशेवर सर्किट में उनका आखिरी साल होगा। पेस की हार के बाद अब रोहन बोपन्ना टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय उम्मीद बचे हैं।

Published: undefined

यह 39 वर्षीय बोपन्ना और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक बुधवार को मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में निकोला मेकटिच और बारबोरा क्राइजकोवा से भिडें़गे।

पेस ने अपने करियर में अब तक 18 युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। इनमें आठ पुरुष युगल में और 10 मिश्रित युगल में हैं। उन्होंने 1996 के एटलांटा ओलंपिक में पुरुष एकल में कांस्य पदक जीता था।

Published: undefined

डु प्लेसिस ने संन्यास नहीं लेने के संकेत दिए

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने कहा है कि वह अपने भविष्य को लेकर अभी कोई फैसला नहीं करेंगे। दक्षिण अफ्रीका को सोमवार को ही द वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों 191 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही मेजबान टीम इंग्लैंड के हाथों 1-3 से सीरीज भी हार गई है।

डु प्लेसिस ने मैच के बाद संवादाता सम्मेलन में अपने संन्यास के बारे में पूछे जाने पर कहा,"ऐसा लगता है कि आप मुझे अंतिम समय पर धकेल रहे हैं। जब आप भावुक या निराश होते हैं तो आप उस तरह के निर्णय नहीं लेते। मुझे पता है कि परिणाम अच्छे नहीं है। यह आपको दिखाता है कि हम आत्मविश्वास के मामले में कहां हैं। यह क्रिकेट से और इन सब चीजों दूर होने का समय है और फिर से खुद को तरोताजा करके टी-20 में वापसी करने का समय है।"

Published: undefined

आईएसएल-6 का फाइनल 14 मार्च को

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मौजूदा छठे संस्करण का फाइनल 14 मार्च को खेला जाएगा। आईएसएल की आयोजक संस्था फुटबाल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एफएसडीएल ने साथ ही बताया कि सेमीफाइनल के शुरुआती चरण 29 फरवरी और एक मार्च को खेले जाएंगे, जबकि दूसरे चरण सात मार्च और आठ मार्च को खेले जाएंगे।

फाइनल किस मैदान पर खेला जाएगा, यह अभी तय नहीं हुआ है। एटीके, एफसी गोव और बेंगलुरू एफसी इस समय लीग दौर का अंत पहले स्थान पर करने की दावेदार के रूप में दिख रही हैं।

Published: undefined

Aus Open:15वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे फेडरर

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने मंगलवार को यहां सात मैच प्वाइंट्स बचाते हुए शानदार जीत दर्ज करके साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। छह बार आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले फेडरर 17 वर्षो के करियर में 15वीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

तीसरी सीड ने फेडरर ने पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टेनीज सेंडगरेन को पांच सेटों तक चले मुकाबले में 6-3, 2-6, 2-6, 7-6(8), 6-3 से मात दी।

38 साल के फेडरर ने आस्ट्रेलियन ओपन में अब तक 102 गेम जीते हैं, लेकिन यह गेम उनका अब तक का सबसे यादगार गेम रहेगा।

Published: undefined

राहुल, अय्यर ने दुनिया को दिखाया कि वे मैच विजेता हैं: राठौर

भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए मंगलवार को कहा कि यह देखकर अच्छा लग रहा है कि ये दोनों युवा बल्लेबाज दुनिया को दिखा रहे हैं कि वे मैच विजेता हैं। राहुल और अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे भारत ने 2-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच यहां खेला जाएगा।

राठौर ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "इन खिलाड़ियों को जितने ज्यादा मौके मिल रहे हैं वे उतने ही दिखा रहे है कि वे काबिल हैं। वे दिखा रहे हैं कि वे मैच विजेता है। इससे निश्चित तौर पर टीम को मदद मिलती है और इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ता है।"

उन्होंने कहा, "राहुल और श्रेयस को लेकर मुझे कोई संदेह नहीं कि वे एक मैच विजेता है। उन्हें अब मौका मिल रहा है और वे दुनिया को दिखा रहे हैं कि वे क्या कर सकते हैं। यह देखकर अच्छा लगता है।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined