खेल

खेल की खबरें: ENG की काउंटी टीम में एक और भारतीय खिलाड़ी शामिल और यूरोपीय दौरे से बाहर हुआ NZ का ये गेंदबाज

खेल की खबरें: ENG की काउंटी टीम में एक और भारतीय खिलाड़ी शामिल और यूरोपीय दौरे से बाहर हुआ NZ का ये गेंदबाज

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नवदीप सैनी ने केंट के साथ काउंटी चैंपियनशिप के लिए करार किया

इंग्लिश काउंटी की ओर से केंट ने घोषणा की है कि उन्होंने भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को काउंटी चैंपियनशिप में तीन मैचों और रॉयल लंदन कप के पांच मैचों के लिए अनुबंधित किया है। 29 वर्षीय सैनी ने दो टेस्ट, आठ वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: दो, छह और 13 विकेट लेकर भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्हें आखिरी बार पिछले साल श्रीलंका के व्हाइट-बॉल दौरे के दौरान भारत के लिए खेलते हुए देखा गया था।

सैनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं और आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। सैनी, चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वाशिंगटन सुंदर (लंकाशायर), क्रुणाल पांड्या (वार्विकशायर) और उमेश यादव (मिडलसेक्स) के बाद 2022 में इंग्लिश घरेलू क्रिकेट सत्र के लिए साइन अप करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

सेरेना विलियम्स टोरंटो में नेशनल बैंक ओपन में वापसी करने के लिए तैयार

23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स 8 से 14 अगस्त से टोरंटो में शुरू होने वाले नेशनल बैंक ओपन में खेलने के लिए तैयार हैं। विंबलडन से पहले ग्रास कोर्ट पर ईस्टबॉर्न टूर्नामेंट में युगल खेलकर जून के अंत में टेनिस में वापसी करने के बाद दो साल में यह उनका पहला हार्ड-कोर्ट टूर्नामेंट होगा। इसके बाद उन्होंने विंबलडन में एकल खेला और पहले दौर में फ्रांस की हार्मनी टैन से तीन सेट के करीबी मैच में हार गइर्ं।

सेरेना विलियम्स टोरंटो में नेशनल बैंक ओपन में भाग लेने वाली हैं, जो गर्मियों का पहला डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट है। वह टोरंटो टूर्नामेंट में प्रवेश करने के लिए अपनी संरक्षित रैंकिंग का उपयोग कर रही है। टोरंटो में तीन बार की चैंपियन सेरेना आखिरी बार 2019 में वहां खेली थीं, जहां उन्होंने बियांका एंड्रीस्कू के खिलाफ फाइनल में जगह बनाई थीं। कनाडाई को इस साल के मुख्य ड्रा में वाइल्ड कार्ड भी दिया गया था।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

NZ के प्रमुख तेज गेंदबाज यूरोपीय दौरे से हुए बाहर

एडम मिल्ने एड़ी में चोट के कारण न्‍यूजीलैंड के शेष यूरोपीय दौरे से बाहर हो गए हैं। न्‍यूजीलैंड ने मिल्ने की जगह जैकब डफी को शामिल किया है। आयरलैंड में पहले नेट सेशन के दौरान एडम मिल्ने को बाएं पैर की एड़ी में दर्द महसूस हुआ था। अब वो नीदरलैंड्स के खिलाफ दौरे के आखिरी दो मुकाबलों के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। न्‍यूजीलैंड के कोच शेन जर्गेंसन ने कहा, 'हम एडम मिल्ने के लिए निराश हैं। वो किसी भी टीम के शानदार खिलाड़ी हैं और मुझे विश्‍वास है कि वो रिहैब में ठीक होने के लिए अपना पूरा जोर लगाएगा। इस साल काफी क्रिकेट खेली जानी है, जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्‍ड कप भी शामिल है। एडम मिल्ने खुद को उपलब्‍ध रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

उच्च पदाधिकारियों के कार्यकाल को लेकर BCCI ने SC का किया रुख

बीसीसीआई ने बोर्ड के संविधान के नियमों में संशोधन के लिए मंजूरी की मांग वाली याचिका पर तत्काल सुनवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। वरिष्ठ अधिवक्ता पी.एस. पटवालिया ने मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना की अध्यक्षता वाली और न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष मामले के बारे में बताया गया। पटवालिया ने पीठ के समक्ष प्रस्तुत किया कि मामला दो साल से लंबित है और अदालत से इस पर तत्काल विचार करने का आग्रह किया, क्योंकि संशोधनों की मंजूरी आवश्यक है। मुख्य न्यायाधीश ने कहा, "हम देखेंगे कि क्या इसे अगले सप्ताह सूचीबद्ध किया जा सकता है।"

पिछले साल अप्रैल में सुप्रीम कोर्ट ने मामले में न्याय मित्र के वरिष्ठ अधिवक्ता पीएस नरसिम्हा (जो अब सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश हैं) ने मामले में शामिल वकील की प्रस्तुतियां संकलित करने के लिए कुछ समय मांगा था। बीसीसीआई ने सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति आर.एम. लोढ़ा की समिति से पदाधिकारियों के 'कूलिंग ऑफ' पीरियड को बढ़ाने की मांग की थी। बीसीसीआई अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह के रूप में सौरव गांगुली का कार्यकाल सितंबर 2022 में समाप्त हो जाएगा। वर्तमान में, उनका कार्यकाल तकनीकी रूप से विस्तार में है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने नियमों में संशोधन की याचिका पर सुनवाई नहीं की है। दिसंबर 2019 में एक एजीएम के दौरान बीसीसीआई की आम सभा ने छह संशोधनों का प्रस्ताव रखा, जिसमें संविधान के नियम 6 में से एक शामिल है, जिसने बीसीसीआई और राज्य बोर्ड के पदाधिकारियों को लगातार छह वर्षों से अधिक समय तक पद पर बने रहने से रोक दिया था।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

कोहली की फॉर्म पर कपिल देव की बात का कनेरिया ने किया समर्थन

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की फॉर्म पर कपिल देव की टिप्पणियों का समर्थन किया है, जो वर्तमान में खराब दौर से गुजर रहे हैं। व्हाइट-बॉल टीम में कोहली के निराशाजनक फॉर्म को जारी रखने के बाद, विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने पिछले हफ्ते मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अगर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट से बाहर किया जा सकता है, तो विराट को टी20 टीम से बाहर क्यों नहीं किया जा सकता है।

कनेरिया ने भी कपिल देव की बात का समर्थन किया, क्योंकि उन्होंने बल्लेबाज के खराब फॉर्म होने के बावजूद उनके खेलने के फैसले पर सवाल उठाया था। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर भी दीपक हुड्डा के समर्थन में सामने आए हैं, जिन्हें व्हाइट-बॉल टीम में शीर्ष फॉर्म में होने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined