खेल

एशियन गेम्स LIVE: बॉक्सर अमित पंघल के बाद प्रणब बर्धन और शिबनाथ सरकार ने ब्रिज में दिलाया गोल्ड मेडल 

भारत के मुक्केबाज अमित पंघल यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन शनिवार को पुरुषों की 49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

एशियाई खेल (हॉकी): पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता कांस्य पदक

आकाशदीप सिह और हरमनप्रीत सिंह के गोलों की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को पाकिस्तान को 2-1 से हराकर 18वें एशियाई खेलों में कांस्य पदक अपने नाम किया। चार साल पहले स्वर्ण जीतने वाली भारतीय टीम ने एशियाई खेलों में तीसरी बार कांस्य पदक जीता है।

सेमीफाइनल में भारत को मलेशिया से और पाकिस्तान को जापान से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के कारण दोनों टीमों कांस्य पदक के मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ उतरना पड़ा, जहां भारत ने बाजी मारी।

भारतीय टीम के लिए आकाशदीप सिंह ने तीसरे और हरमनप्रीत ने 50वें मिनट में गोल दागे। वहीं मोहम्म्द अतीक ने 52वें मिनट में पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल किया।

Published: 01 Sep 2018, 9:40 AM IST

महिला स्क्वॉश टीम ने जीता रजत पदक

फोटो: सोशल मीडिया

18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन टीम स्पर्धा में भारतीय महिला स्क्वॉश टीम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा है। हांगकांग ने शनिवार को हुए फाइनल मुकाबले में भारत को 2-0 से शिकस्त दी। फाइनल में हांगकांग की विंग अयू, हो चान, जी हो और का ली की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।

जोशना चिनप्पा, दीपिका पल्लिकल कार्तिक, सुनैना कुरुविल्ला और तन्वी खन्ना की टीम को फाइनल में हांगकांग ने लगातार दो मैच में शिकस्त देते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

वहीं इससे पहले भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में मलेशिया को 2-1 से शिकस्त दी थी।

Published: 01 Sep 2018, 9:40 AM IST

एशियन गेम्स 2018: प्रणब बर्धन और शिबनाथ सरकार ने ब्रिज में दिलाया गोल्ड मेडल

भारत के प्रणब बर्धन और शिभनाथ सरकार ने 18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन शनिवार को ब्रिज में पुरुषों की युगल स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। प्रणब और शिभनाथ सरकार की जोड़ी 384 अंक हासिल करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

भारत का यह इन खेलों में 15वां स्वर्ण है। इसी के साथ भारत ने 1951 में दिल्ली में खेले गए पहले एशियाई खेलों में जीते गए 15 स्वर्ण पदक की बराबरी कर ली है।

भारत के ही सुमित मुखर्जी और देबाब्रत मजूमदार 333 अंक लेकर नौवें स्थान पर रहे। सुभाष गुप्ता सपन देसाई की भारतीय टीम 306 अंकों के साथ 12वें स्थान पर रही।

Published: 01 Sep 2018, 9:40 AM IST

एशियाई खेल (मुक्केबाजी): अमित ने पुरुषों 49 किग्रा में जीता स्वर्ण

भारत के मुक्केबाज अमित पंघल यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन शनिवार को पुरुषों की 49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहे हैं। राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता अमित ने फाइनल मुकाबले में रियो ओलम्पिक-2016 के स्वर्ण पदक विजेता उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दुसामाटोव 3-2 से मात दी।

अमित ने ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता के सामने डट कर खड़े रहे और बेहतरीन मुकाबला करते हुए स्वर्ण जीत ले गए। दोनों के बीच बेहद रोचक मुकाबला हुआ।

Published: 01 Sep 2018, 9:40 AM IST

जूड़ो: क्वार्टर फाइनल में हारी भारतीय मिश्रित टीम

भारतीय जूड़ो मिश्रित टीम ने 18वें एशियाई खेलों के 14वें दिन शनिवार को अच्छी शुरुआत को कायम नहीं रख सकी और क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हो गई। भारतीय टीम को क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में 4-0 से मात दी।

इससे पहले भारत ने दिन की शुरुआत अच्छी की थी और अंतिम-16 के मैच में पड़ोसी देश नेपाल को 4-1 से हराया था।

Published: 01 Sep 2018, 9:40 AM IST

18वें एशियाई खेलों का 14वां दिन, भारत को आज भी कई मेडल मिलने की उम्मीद

इंडोनेशिया के जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों का आज 14वां दिन है। आज भी भारत को कई स्पर्धाओं में पदक आने की उम्मीद है। बॉक्सिंग में अमित पंघल और स्क्वैश महिला टीम फाइनल में हैं। हॉकी में भारत और पाकिस्तान के बीच कांस्य पदक के लिए मुकाबला भी होगा।

Published: 01 Sep 2018, 9:40 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Sep 2018, 9:40 AM IST