खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: BCCI का ऐलान- IPL 2020 को स्पॉन्सर नहीं करेगा VIVO और IPL फ्रेंचाइजियों को सौंपी गई SOP

बीसीसीआई ने बताया कि उसने चीनी कंपनी वीवो के साथ साल 2020 के लिए अपना करार सस्पेंड कर दिया है और आईपीएल की फ्रेंचाइजियों को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) सौंप दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

IPL 2020 को स्पॉन्सर नहीं करेगा VIVO, बीसीसीआई ने लगाई मुहर

लद्दाख सीमा पर भारत और चीन के बीच तनाव का असर आईपीएल 2020 पर भी पड़ा है। बीसीसीआई और चीनी कंपनी ने साल 2020 के लिए अपना करार सस्पेंड कर दिया है। मतलब आईपीएल 2020 के लिए वीवो आईपीएल की मुख्य प्रायोजक नहीं होगी। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई और चीनी कंपनी वीवो ने आपसी सहमति से इस करार को एक साल के लिए सस्पेंड किया है। बता दें बीसीसीआई को वीवो से सालाना 440 करोड़ रुपये मिलते थे जिसके साथ उसका करार 2022 में खत्म होने वाला था।

इसे भी पढ़ें- खेल की 5 बड़ी खबरें: आयरलैंड ने इंग्लैंड को 7 विकेट से दी मात और यूएस ओपन में नागल को मिली सीधी एंट्री

Published: undefined

आईपीएल एसओपी: अलग-अलग होटलों में रुकेंगी टीमें, मेडिकल हिस्ट्री की होगी जांच

आईपीएल की फ्रेंचाइजियों को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) सौंप दी गई है और यह साफ कर दिया गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का लीग के 13वें संस्करण में खास ख्याल रखा जाएगा। एक मार्च से टीम के सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की मेडिकल हिस्ट्री की जांच होगी। साथ ही टीमों को किसी तरह की संयुक्त गतिविधि में शामिल होने की मनाही है, जैसे साथ में खाना खाना। एसओपी में टीमों को साफ कर दिया है कि जब वह यूएई में पहुंचेगी तो यह सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी स्थिति में कोई भी बायो बबल को तोड़े नहीं। इसकी शुरुआत दो कोविड-19 टेस्ट से होगी। आईएएनएस के पास एसओपी की एक प्रति है।

Published: undefined

फोटो: IANS

फुटबाल में करियर पर बोले बोल्ट, मुझे सही मौके नहीं मिले

आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका के दिग्गज धावक उसेन बोल्ट ने आस्ट्रेलिया की ए-लीग में सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स के साथ अपने छोटे से फुटबाल करियर को याद किया है। बोल्ट ने 2017 लंदन विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर स्पर्धा में तीसरे स्थान पर आने के बाद अपने शानदार करियर को अलविदा कह दिया था। स्प्रिंटींग से संन्यास लेने के बाद बोल्ट ने पेशेवर फुटबाल में अपने हाथ आजमाने की कोशिश की थी, जहां उन्होंने अक्टूबर 2018 में आस्ट्रेलिया-ए लीग की टीम सेंट्रल कोस्टरल मरिनर्स के साथ अभ्यास किया था।

Published: undefined

फोटो: IANS

बाबर ड्राइव नहीं खेल पा रहे : रमीज राजा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा का मानना है कि स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के खेल में कुछ तकनीकी खामियां हैं, जिसे उन्हें दूर करने की जरूरत है। पाकिस्तान की टीम इस समय इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रही है। पाकिस्तान ने वर्षा बाधित पहले टेस्ट मैच के पहले दिन दो विकेट पर 139 रन बना लिए हैं। बाबर 69 और शान मसूद 46 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच 96 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है। रमीज का मानना है कि बाबर अपने कंधे सामने की तरफ रखकर गेंद का सामना कर रहे थे जिससे उन्हें ड्राइव खेलने में परेशानी आ रही थी।

Published: undefined

फोटो: IANS

कोविड-19: पीसीबी 25 बेरोजगार महिला खिलाड़ियों को देगी आर्थिक मदद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को देश की बेरोजगार महिला क्रिकेटरों को तीन महीने आर्थिक मदद देने के लिए पैकेज की घोषणा की है। इस स्कीम के तहत 25 महिला क्रिकेटर को फायदा होगा और उन्हें अगस्त से अक्टूबर के बीच 25,000 रुपये हर महीने दिए जाएंगे। पीसीबी ने एक बयान में कहा, इन 25 महिला खिलाड़ियों के चुनने का भी पैमाना पीसीबी ने बनाया है। इस स्कीम तहत उन खिलाड़ियों को मदद दी जाएगी जो 2019-20 घरेलू सीजन में खेली हों, 2020-21 सीजन में उनका अनुबंध न हो और इस समय कोविड-19 के दौर में उनके पास नौकरी, अनुबंध और व्यवसाय न हो।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined